ऋषि कपूर की बीमारी का ईलाज हुआ सफल, पत्नी नीतू कपूर संग इस दिन करेंगे अमेरिका से भारत वापसी

मुंबई के पाली हिल में रहने वाली ऋषि कपूर की पड़ोसन और पाली हिल रेजीडेंट एसोसिएशन की सदस्य मधु पोपलई ने बताया है कि ऋषि कपूर और उनकी पत्नी नीतू कपूर मार्च एंड तक भारत आएंगे।

ऋषि कपूर के साथ पत्नी नीतू सिंह। (फोटोः इंस्टाग्राम)

ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर से अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में रह रहे हैं। वह अपनी किसी बीमारी ईलाज करवा रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी और एक्ट्रेस नीतू कपूर भी हैं। हालांकि उन्हें कौन सी बीमारी हुई इसका खुलासा अभी तक नही हुआ है। लेकिन अब उनके फैंस के लिए खुशखबरी है कि उनका ईलाज सफल हो गया है और बहुत जल्द ही पत्नी नीतू कपूर के साथ भारत वापसी कर सकते हैं।

स्पॉटबॉय की खबर के मुताबिक मुंबई के पाली हिल में रहने वाली ऋषि कपूर की पड़ोसन और पाली हिल रेजीडेंट एसोसिएशन की सदस्य मधु पोपलई ने बताया है कि ऋषि कपूर ने उनसे कहा है कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और आने वाले कुछ दिनों में वह मुंबई वापस आ सकते हैं। मधु पोपलई ने कहा कि उन्होंने ऋषि कपूर से व्हाट्सएप पर बात की, जिसमें ऋषि कपूर ने जल्द ही वापस आने के लिए कहा है।

ऋषि कपूर ने इस प्रोजेक्ट के लिए जताई खुशी

मधु पोपलई ने कहा,’ऋषि कपूर ने पाली हिल के बायो गैस प्रोजेक्ट पर और इसे अवार्ड मिलने पर खुशी भी जताई है और उन्होंने (ऋषि कपूर) कहा है कि वह पहले से ठीक हैं और मार्च एंड मुलाकात करेंगे।’ दरअसल, मुंबई में पहली बार पाली हिल वेस्ट-टू-एनर्जी प्रोजेक्ट शुरु किया गया। इस प्रोजेक्ट के जरिए एक मिलियन टन गीले कूड़ें से प्रोसेस कर बिजली पैदा की गई। इस बिजली का उपयोग पाली हिल एरिया की स्ट्रीट लाइटों के लिए गया।

ऋषि कपूर ने बताया था अपने ईलाज के बारे में

इससे पहले  ऋषि कपूर ने अपनी बीमारी के ईलाज के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी तो दी, लेकिन क्या बीमारी हुई, इसके बारे में नहीं बताया। उन्होंने कहा, ‘मेरा इलाज चल रहा है। मैं जल्दी ठीक हो जाऊंगा। भगवान की इच्छा से मैं जल्दी वापस लौट कर आऊंगा। यह एक लम्बी प्रक्रिया है। इसमें बहुत धैर्य की जरूरत है जो दुर्भाग्य से मेरे गुणों में से एक नहीं है… शुक्र है कि मैं अब फिल्मों के बारे में नहीं सोच रहा हूं, बस खाली रहना चाहता हूं और अधिक से अधिक आराम करना चाहता हूं । यह मेरे लिए ठीक होगा।’

यहां देखिए ऋषि कपूर पत्रकार पर किस तरह भड़के

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।