Coronavirus: रितेश देशमुख और बिपाशा बासु ने भागे संक्रमित मरीजों को कहा गैर जिम्मेदार, ट्वीट पर कहीं ये बात

Coronavirus: मरीज़ अस्पताल से भाग निकले हैं जिसके वजह से बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और एक्ट्रेस बिपाशा बासु (Bipasha Basu) ने चिंता व्यक्त की है। और जो मरीज़ अस्पताल से भाग गए हैं उन्हीं गैर ज़िम्मेदार बता रहे है।

रितेश देशमुख और एक्ट्रेस बिपाशा बासु की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

कोरोना वायरस (Coronavirus) यानी Covid-19 का कहर दुनिया भर में फैलता जा रहा हैं। अब तक इस खतरनाक बीमारी के चपेट में 7 हज़ार से भी ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवा दी हैं वहीँ कई लोग इस बीमारी से झुंझ रहे है। भारत में भी धीरे धीरे असर होते दिख रहा है। अब तक 114 मामले सामने आये है। सभी मरीजों को एक अस्पताल में रखा जा रहा है जिससे यह बीमारी फैले नहीं। लेकिन बताया जा रहा हैं कि मरीज़ अस्पताल से भाग निकले हैं जिसके वजह से बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और एक्ट्रेस बिपाशा बासु (Bipasha Basu) ने चिंता व्यक्त की है। और जो मरीज़ अस्पताल से भाग गए हैं उन्हीं गैर ज़िम्मेदार बता रहे है।

मुंबई में कल 64 साल के बुजुर्ग की मौत ह गई है। यह पहला केस हैं जो महाराष्ट्र में मौत हुई है। महाराष्ट्र सरकार इस महामारी रोकने के लिए हर वो चींज कर रहे हैं जो वो कर सकते है, उन्होंने कहा हैं कि भीड़ में ना जाए, वर्क फ्रॉम होम करें, लोकल ट्रैन से सवारी ना करें यहां तक कि ट्रैन और बसेस को लिक्विड से साफ़ किया जा रहा हैं। सिनेमा हॉल, स्कूल, कॉलेज, मॉल बंद रखने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: Coronavirus से बचाने के लिए 97 वर्षीय दिलीप कुमार का पूरा ध्यान रख रही हैं पत्नी सायरा बानो

वहीँ खबर मिली हैं कि अस्पताल से मरीज़ भाग गए है। इसपर अभिनेता रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा है कि ये हरकत काफी गैर जिम्मेदाराना है। बता दें, केरल से जब एक शक्श अस्पताल से भाग निकला था तब उसके वजह से 700 लोगों को इसका असर हुआ था। आपको बता दें, जो लोगों को सर्दी, खांसी या बुखार है उनसे थोड़ी दूरी बनाये रखें।

ये भी पढ़ें: Coronavirus की शुरुआत हुई Wuhan से, फिर केरल, दिल्ली और अब मुंबई, जानिये इस भयानक वायरल का इतिहास

रितेश देशमुख अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखते हैं- ‘कोरोना से संक्रमित लोग सरकार और स्वास्थ्य प्रशासन को अपकी मदद करने दें। उन्होंने कहा कि आप खुद को आइसोलेशन में रख कर खुद से जुड़े दोस्तों और परिवार वालों को इस संक्रमण से बचा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम सब एक सैनिक हैं. इस सभी को इससे लड़ना होगा।’

वहीँ बिपाशा बासु (Bipasha Basu)  का भी यहीं कहना हैं कि लोग इतने गैरजिम्मेदार कैसे हो सकते हैं। बिपाशा ने ट्वीट कर लिखा ‘लोग इतने अज्ञानी और गैरजिम्मेदार कैसे हो सकते हैं।’ उन्होंने कहा कि हमें नागरिक के रूप में जागरूक होने और इस स्थिति में सरकार की हर संभव मदद करने का समय है।

बता दें, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस यानी Covid 19 की जांच के लिए 52 परीक्षण केंद्र बनाए है। आप अपने राज्य में ही निचे बताये गए स्थानों पर जाकर जांच करवा सकते हो। बता दें, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। दिन ब दिन इसके मरीज़ बढ़ते ही जा रहे है। भारत देश के अलग अलग राज्यों में 17 विदेशी समेत 73 लोगों को Covid 19 के संक्रमण में पाया गया है।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताज़ा वीडियो: