Saaho Box Office Collection: साहो ने रिलीज से पहले कमाए इतने करोड़ रुपए, तोड़ दिए कई फिल्मों के रिकॉर्ड

प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म साहो (Saaho Box Office Collection) ने रिलीज से पहले ही 300 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। ये कमाई फिल्म की सभी भाषाओं के थियेटर राइट्स बेचने के बाद हुई है।

फिल्म साहो का एक पोस्टर। (फोटोः इंस्टाग्राम)

सुपरस्टार प्रभास और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म साहो का ट्रेलर (Saaho Trailer) जबसे लॉन्च हुआ है, तबसे इस एक्शन-थ्रिलर की काफी चर्चा हो रही है। इसके साथ-साथ फिल्म के सॉन्ग साइको सैंया और इन्नी सोनी और टीजर ने भी ऑडियंस पर अपनी छाप छोड़ी है। यह साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म है। फिल्म को लेकर काफी वक्त से सुर्खियों में बनी हुई है। यह भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म है। फिल्म (Saaho Film Budget) को बनाने में 350 करोड़ रुपए लगे हैं। फिल्म की शूटिंग ऑस्ट्रिया, हैदराबाद, मुंबई, अबु धाबी, दुबई, रोमानिया और यूरोप के कई हिस्सों में शूट किया गया है।

साहो के कई एक्शन सीन की शूटिंग के लिए बहुत ज्यादा पैसा खर्च किया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म (Saaho Box Office Collection) ने रिलीज से पहले ही 300 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। ये कमाई फिल्म की सभी भाषाओं के थियेटर राइट्स बेचने के बाद हुई है। हालांकि सेटेलाइट और ओटीटी प्लेटफॉर्म (ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म और इंटरनेट) पर राइट्स अभी जोड़ना बाकी है। इसके लिए अभी तक डील फाइनल नहीं हो पाई है। रिलीज से पहले 300 करोड़ का बिजनेस करने वाली पहली फिल्म बन गई है। भारतीय सिनेमा के इतिहास मेें कभी ऐसा नहीं हुआ है। इस फिल्म को लेकर इसके मेकर्स और प्रभास-श्रद्धा कपूर सहित पूरी कास्ट को काफी उम्मीदे हैं। फिलहाल ये तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा फिल्म कितना कमाल दिखाती है और कितना बिजनेस करती है।

30 अगस्त को होगी रिलीज

साहो 30 अगस्त को रिलीज होगी। पहले ये फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होने वाली थी, लेकिन इस अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन, शरमन जोशी और कीर्ति कुल्हारी स्टारर मिशन मंगल (Mission Mangal) और जॉन अब्राहम, मृणाल ठाकुर और रवि किशन स्टारर बाटला हाउस (Batla House) की वजह से इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। साहो को सुजीत ने डायरेक्ट किया है जबकि यूवी क्रिएशन और टी-सीरिज ने इसे प्रोड्यूस किया है। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।

फिल्म साहो के लिए कई फिल्ममेकर्स ने बदली अपनी रिलीज डेट, बाहुबली एक्टर प्रभास ने ऐसे जताई खुशी

देखिए प्रभास और श्रद्धा कपूर की फिल्म साहो का धमाकेदार ट्रेलर…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।