राकेश शर्मा की बायोपिक सारे जहां से अच्छा में दिखेंगे शाहरुख खान? इस सवाल पर बोले प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला

भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक 'सारे जहां से अच्छा' में शाहरुख खान दिखेंगे। इस सवाल का जवाब अभी फिल्म के प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला के पास भी नहीं है।

रॉनी स्क्रूवाला राकेश शर्मा की बायोपिक में शाहरुख खान को कास्ट करना चाहते हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

भारत के पहले और विश्व के 138वें अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सारे जहां से अच्छा’ शुरू होने से पहले ही लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म के निर्माता रॉनी स्क्रूवाला चाहते थे कि इस बायोपिक में राकेश शर्मा का किरदार आमिर खान निभाए, लेकिन दूसरे प्रोजेक्ट्स का हवाला देते हुए आमिर ने यह फिल्म करने से इंकार कर दिया और इस फिल्म के लिए शाहरुख खान के नाम की सिफारिश की। जिसके बाद शाहरुख इस फिल्म के लिए राजी हो गए। फिर खबरें आईं कि शाहरुख भी इस फिल्म से बाहर हो गए हैं। शुक्रवार को ‘सोनचिड़िया’ फिल्म के एक कार्यक्रम में इस फिल्म के निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने ‘सारे जहां से अच्छा’ फिल्म में शाहरुख से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘अभी हम इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।’

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शाहरुख खान ने अभी इस फिल्म को करने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। उन्होंने न ही मेकर्स को हां बोला है और न ही साफ तौर पर इंकार किया है। सूत्रों की मानें तो इसी बात को लेकर रॉनी शाहरुख से खफा चल रहे हैं और इसी वजह से उन्होंने बीते दिन कार्यक्रम में इस बारे में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। माना जा रहा है कि रॉनी स्क्रूवाला ने इस फिल्म के लिए नया चेहरा भी ढूंढ लिया है। ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म की सफलता के बाद रॉनी एक बार फिर विक्की कौशल के साथ काम करना चाहते हैं और बहुत हद तक तय माना जा रहा है कि शाहरुख के इंकार करने के बाद बायोपिक में राकेश शर्मा का किरदार विक्की ही निभाएंगे।

शाहरुख खान इस साल फरहान अख्तर की फिल्म ‘डॉन 3’ की शूटिंग शुरू करेंगे। खबरों की मानें तो इसी फिल्म के लिए शाहरुख ने ‘सारे जहां से अच्छा’ से खुद को अलग किया है। दरअसल ‘जीरो’ के बॉक्स ऑफिस पर हश्र के बाद शाहरुख बायोपिक करने को लेकर जरा भी रिस्क लेने के मूड में नहीं हैं। ऐसे में किंग खान को करियर के लिहाज से ‘डॉन 3’ फिल्म ज्यादा भा रही है क्योंकि इससे पहले उनकी फिल्म ‘डॉन 2’ सुपरहिट रही थी और फिल्ममेकर्स को उम्मीद है कि दर्शक एक बार फिर शाहरुख खान को डॉन के रूप में देखना पसंद करेंगे। बताते चलें कि ‘डॉन 2’ में शाहरुख के साथ प्रियंका चोपड़ा दिखाई दी थी, हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि इसके सीक्वल में कौन एक्ट्रेस होगी। फरहान प्रियंका के साथ ‘स्काई इज पिंक’ फिल्म कर रहे हैं तो ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ‘डॉन 3’ में एक बार फिर प्रियंका शाहरुख संग एक्शन करती नजर आएंगी।

देखें शाहरुख खान की तस्वीरें…

देखें यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।