सब्यसाची मुखर्जी ने महिलाओं पर किया विवादित पोस्ट, बवाल होने के बाद डिजाइनर ने लिखित में मांगी माफी

देश के सबसे बड़े फैशन डिजाइनर सब्यसांची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee) ने महिलाओं के कपड़े पर की गई विवादित कमेंट करने पर ट्रोल होने के बाद माफी मांगी है। इसके अलावा उन्होंने ओवरड्रेस्ड वुमेन को लेकर सफाई भी दी है। यहां पढ़िए उन्होंने क्या-क्या कहा।

फैशन डिजाइनर सब्यसांची मुखर्जी। (फोटोः ट्विटर)

देश के सबसे बड़े फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee) ने महिलाओं के कपड़े पर की गई विवादित कमेंट करने पर ट्रोल होने के बाद माफी मांगी है। पिछले हफ्ते उन्होंने एक फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखी थी, जिसमें उन्होंने लिखा,’अगर आप किसी महिला को ओवरड्रेस देखते हैं, मेकअप करे हुए, गहने पहने हुए, यह ऐसा ही है कि वह जख्मी है।’ लेकिन लोगों को इस पोस्ट से महिलाओं का अपमान लगा।

सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee Social Media) ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी ‘ओवरड्रेस्ड वुमेन’ वाली पोस्ट माफी मांग ली है। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘मैंने इस बारे में बहुत सोचा कि क्या इसे पोस्ट किया जाए या नहीं, लेकिन कई बार यह जरूरी होता है कि सीधी बात कही जाए और सही संदेश लोगों तक पहुंचाया जाए।’ इसके अलावा उन्होंने ओवरड्रेस का मतलब भी बताया।

मैं फैशन इंड्रस्टी में 20 साल से हूं। मैंने अपने कई इंटरव्यू में इस बारे में टिप्पणी की है कि कैसे कई महिलाएं खुशी और अपनी अभिव्यक्ति के लिए फैशन और ब्यूटी का यूज करती हैं, जबकि कई महिलाएं इसे अपनी लाइफ में आए गैप और खालीपन को भरने के लिए ‘रिटेल थेरेपी’ के रूप में यूज करती हैं।

यहां देखिए सब्यसाची का माफी मांगने वाला इंस्टाग्राम पोस्ट-

सब्यसाची मुखर्जी ने कहा कि ओवरड्रेस उसे कहा जाता है, जिसे एक सोसाइटी के चलते, कोई भी शख्स लोगों के कपड़ों की पसंद के बारे में कोई विचार या राय बना लेते हैं। उन्होंने कही सोसाइटी यह समझने में नाकाम हैं कि कुछ लोग सपोर्ट सिस्टम की कमी को पूरा करने के लिए इनका यूज करते हैं।

एक बार फिर चलेगा लोगों के बीच रामायण का जादू

यहां देखिए जिमी शेरगिल और माही गिल ने शादी के बारे में क्या कहा…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।