सेक्रेड गेम्स 2 की वजह से परेशान हुआ ये शख्स, अनुराग कश्यप के खिलाफ बीजेपी नेता ने दर्ज करवाई शिकायत

डायरेक्टर अनुराग कश्यप अपनी वेब सीरिज सेक्रेड गेम्स 2 (Sacred Games 2) की वजह से कानूनी पेंच में फंस गए हैं। दिल्ली से बीजेपी विधायक तजिंदर बग्गा ने डायरेक्टर खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। इतना ही नहीं दुबई में रहने वाला एक इंडियन भी सेक्रेड गेम्स 2 की वजह से परेशान हो रहा है।

सेक्रेड गेम्स 2। (फोटोः सोशल मीडिया)

बॉलीवुड के डायरेक्टर अनुराग कश्यप अपनी वेब सीरिज सेक्रेड गेम्स 2 (Sacred Games 2) की वजह से कानूनी पेंच में फंस गए हैं। दिल्ली से बीजेपी विधायक तजिंदर बग्गा ने डायरेक्टर खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। इतना ही नहीं दुबई में रहने वाला एक इंडियन भी सेक्रेड गेम्स 2 की वजह से परेशान हो रहा है। सीरिज में उसका मोबाइल नंबर फ्लैश होने के बाद से उसके पास पूरी दुनिया से अनजान लोग कॉल कर रहे हैं।

तजिंदर बग्गा ने अनुराग कश्यप पर जानबूझकर सिखों की भावानाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। इस वेब सीरिज में एक सिख के धार्मिक सिंबल कड़ा का अपमान किया गया है। तजिंदर बग्गा ने पुलिस को लिखी शिकायत में कहा कि सेक्रेड गेम्स 2  (Sacred Games web Series) में पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान अपने हाथ से कड़ा निकालकर समुद्र में फेंकते हैं। कड़ा सिख धर्म की आस्था है और इसका अभिन्न हिस्सा है। इसका सम्मान किया जाता है और इसे पहने से विश्वास बढ़ता है। लेकिन वेब सीरिज में डायरेक्टर ने इसका अपमान किया है।

अनुराग कश्यप पर इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

बीजेपी नेता ने कहा कि अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)  के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए (पवित्र वस्तु को क्षति पहुंचाना), 153, 153-ए (धर्म पर हमला), 504 (शांति को भंग करना) और 505 (अफवाहें फैलाना) और सूचना तकनीक कानून के तहत मामला दर्ज करने के लिए कहा है। इससे पहले अकाली दल के सांसद मजिंदर सिंह सिरसा ने सैफ अली खान की इस सीन की क्लिप शेयर करते हुए नेटफ्लिक्स को ये वेब सीरिज हटाने के चेतावनी दी थी।

सेक्रेड गेम्स 2 की वजह से परेशान हुआ ये शख्स

वहीं, दुबई के शारजहा में एक भारतीय (केरल का रहने वाला)  सो नहीं पा रहा, क्योंकि उसका मोबाइल अनचाही कॉल्स पूरी दुनिया से आ रही हैं। दरअसल इस शख्स का नंबर सेक्रेड गेम्स 2 की वेब सीरिज पर दिखाया गया। इस 37 वर्षीय शख्स का नाम कुन्हाबदुल्ला सीएम है। वह एक स्थानीय कंपनी में काम कर रहा है। इस शख्स का नंबर एक फिक्शन गैंगस्टर सुलेमान इसा के नंबर के तौर पर दिखाई देता है।

नेटफ्लिक्स ने मांगी माफी

कुन्हाबदुल्ला सीएम ने कभी भी सेक्रेड गेम्स का नहीं सुना और ना ही सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी सुना है। उन्होंने कहा कि रविवार को उनके पास 30 से ज्यादा कॉल्स आईं और इससे मेरी बैटरी खत्म हो गई। पिछले एक घंटे में उनके पास 5 कॉल्स आई और उन्होंने इजा के बारे में पूछ रहे थे। कुन्हाबदुल्ला की परेशानियों के बारे में जब नेटफ्लिक्स को पता चला, तो उन्होंने इसके इस शख्स से माफी मांगी है और इस नंबर को जल्द से हटाने के लिए आश्वासन दिया है।

सेक्रेड गेम्स 3 के ऑडिशन के नाम पर हो रहा है फर्जीवाड़ा, कास्टिंग डायरेक्टर ने कुछ ऐसे किया लोगों को अलर्ट

यहां देखिए ‘सेक्रेड गेम्स 2’ का ट्रेलर…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।