Web Series 2019: सेक्रेड गेम्स से लेकर मिर्जापुर तक, ये 14 वेब सीरीज मचाएंगी धमाल, देखिए FULL लिस्ट

बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों के अलावा आने वाले महीनों में फुल टू इंटरटेनमेंट पैकेज कहीं हैं तो केवल इंटरनेट पर ही है। आज हम आपको अगस्त से लेकर आने वाले महीने में रिलीज होने वाली कुछ वेब सीरीज के बारे में।

आने वाले महीनों में रिलीज़ हो रही हैं ये वेब सीरीज (फोटो-सोशल मीडिया)

आज-कल की जनरेशन टीवी में सास-बहू के सीरियल देखन में कहां इंटरेस्टेड है बल्कि आज-कल तो लोग दिल्ली क्राइम, मेड इन हेवन, द फाइनल कॉल और द कोटा फैक्ट्री जैसी कुछ शानदार वेब सीरीज़ देखते हुए नजर आते हैं। घर से ऑफिस तक हर जगह यही चर्चा रहती है अरे यार! ब्रेकिंग बैड के आने वाले एपिसोड में क्या हुआ, तुमने वो वेब-सीरीज देखी क्या। वहीं महीनों पहले जब नेटफ्लिक्स (NETFLIX) पर सेक्रेड गेम्स आया था तो हर जगह उसी की चर्चा हुई थी। वहीं उसके बाद ऐमजॉन प्राइम की सीरीज मिर्जापुर लोगो के दिलों-दिमाग पर छा गई। एक बार फिर डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म ने आने वाले कुछ महीनों तक के लिए फुल एंटरटेनमेंट का जुगाड़ कर दिया है। ऐसे में बस आप अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए और फुल टू इंटरटेनमेंट पैकेज का मजा उठाइए।

1. सेक्रेड गेम्स (Sacred Games 2: August 15)

नेटफ्लिक्स की सबसे पॉपुलर वेब-सीरीज में से एक सैक्रेड गेम्स (Sacred Games 2) जिसमें सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कुबेर साव और राधिका आप्टे जैसे बड़े नाम शामिल थे। अब, लंबे इंतजार के बाद, अनुराग कश्यप और नीरज घायवान निर्देशन में बनी ये सीरीज 15 अगस्त को अपने दूसरे सीजन के साथ लौट रहे हैं। इस बार, पंकज त्रिपाठी को गुरुजी के रूप में देखना वाकई दिलचस्प होगा।

2. बार्ड ऑफ ब्लड (Bard Of Blood: September 27)

बिलाल सिद्दीकी की बेस्टसेलिंग बुक पर आधारित बार्ड ऑफ ब्लड की कहानी भारतीय इंटेलिजेंस विंग (IIW) से संबंधित चार भारतीय खुफिया अधिकारियों पर बेस्ड होगी। जो भारत से जुड़ी एक महत्वपूर्ण जानकारी को वापस करने से पहले समझौता कर लेते हैं लेकिन आखिर में उन्हें पकड़ लिया जाता है। इस सीरीज से इमरान हाशमी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपना डेब्यू कर रहे हैं। इमरान हाशमी के साथ अमायरा दस्तूर, शशांक अरोड़ा, कीर्ति कुल्हारी, सोभिता धुलिपाला, विनीत कुमार सिंह, जयदीप अहलावत, सुहैल नैय्यर, दानिश हुसैन, अमित बिमरोट, अक्षरा अरोड़ा भी नजर आएंगे।

3 बाहुबली: बिफोर द बिगनिंग (Baahubali: Before the Beginning) 

साउथ के सुपरस्टार प्रभास की सुपरहिट फिल्म में से एक बाहुबली अब जल्द ही नेटफ्लिक्स पर देखने को मिलेगी। बाहुबली: बिफोर द बिगनिंग टाइटल से आने वाली ये सीरीज लगभग 75 साल पहले की कहानी को दिखायगी जिसमें शिवगामी और माहेष्मती साम्राज्य का निर्माण देखने को मिलेगा।

4 द वर्डिक्ट: स्टेट बनाम नानावती (The Verdict: State vs Nanavati)

ALT Balaji की सबसे बड़ी पेशकश में से एक है कोर्ट रूम ड्रामा द वर्डिक्ट: स्टेट बनाम नानावती केस एक कुख्यात आपराधिक मामले पर आधारित है। साल 1959 में 27 अप्रैल की वो रात जब एक पारसी नौसेना अधिकारी को अपनी पत्नी के नाजायज़ सम्बन्ध का पता चलता है तो वो गुस्से में बेकाबू होकर उस अमीर सिंधी व्यापारी पर एक साथ तीन गोलियां दाग देता है।

5 कोल्ड लस्सी चिकन मसाला (Cold Lassi Chicken Masala: August 30)

बॉलीवुड एक्टर राजीव खंडेलवाल जल्द ही कोल्ड लस्सी चिकन मसाला नामक एक रोमांटिक ड्रामे में दिव्यंका त्रिपाठी के साथ जल्द ही नजर आने वाले हैं। शो विक्रम (राजीव) और नित्या (दिव्यंका) के इर्द-गिर्द घूमेगा, जो भोपाल में अचानक ही मिलते हैं।

6. ब्रोकन बट ब्यूटीफुल (Broken But Beautiful 2)

विक्रांत मैसी और हरलीन सेठी का रोमांटिक ड्रामा ब्रोकन बट ब्यूटीफुल जल्द ही अपने दूसरे सीज़न के साथ आने वाला है। पहले सीज़न को दर्शकों ने काफी पसंद किया था वहीं इसके पहले सीजन के अंत विक्रांत और हरलीन के रिश्ते को आगे बढ़ाने और पुरानी चीजों से बाहर निकले के साथ हुआ था।

7 मिशन ओवर मार्स (Mission Over Mars)

साक्षी तंवर, मोना सिंह, निधि सिंह और पालोमी घोष का मिशन ओवर मार्स नवंबर 2013 में शुरू किए गए अंतरिक्ष मिशन पर बेस्ड है। चार महिला वैज्ञानिकों की कहानी पर आधारित जिन्होंने मंगल ग्रह पर आईएसए (भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी) मिशन की यात्रा को सफलतापूर्वक मुकाम दिया था।

8 मेंटलहुड (Mentalhood)

ऑल्ट बालाजी ने अपनी नई वेब सीरीज मेंटलहुड की घोषणा कर दी गई है। जोकि मां की जिंदगी के एक रोमांचक सफ़र पर आधारित होगी। इस वेब सीरीज की जो सबसे खास बात सामने आई है वह ये है कि एक्ट्रेस करिश्मा कपूर भी इसका हिस्सा होंगी। इस वेब सीरीज के जरिए एक्ट्रेस अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं। मेंटलहूड में एक्ट्रेस करिश्मा कपूर मीरा शर्मा का किरदार निभाएंगी।

9 मिर्जापुर 2 (Mirzapur 2)

पंकज त्रिपाठी-दिव्यांशु शर्मा, अली फैजल और विक्रांत मैसी के इस पॉपुलर थ्रिलर ड्रामे को लोगो ने खूब पसंद किया था। मिर्जापुर में सत्ता-माफिया डॉन, प्रतिद्वंद्विता और अपराध के शासन की जद्दोजहत में उलझी इस सीरीज के दूसरे सीजन का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

10 इनसाइड एज 2 (Inside Edge 2)

इनसाइड एज के दूसरे सीजन का फर्स्ट लुक स्ट्रीमिंग डे अमेज़न प्राइम वीडियो ने प्राइम डे के मौके पर लांच किया था। ऋचा चड्ढा, विवेक ओबेरॉय, तनुज विरानी, ​​अंगद बेदी और सयानी गुप्ता अभिनीत बहुचर्चित चेहरे इस वेब सीरीज़ का हिस्सा थे। ऐसे में देखने होगा की क्या अरविंद वशिष्ठ मुंबई मावेरिक्स को हांडा की टीम में शामिल होने के लिए छोड़ देंगे?

11  ब्रीथ (Breathe Season 2)

हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो ने अभिषेक बच्चन की मनोवैज्ञानिक थ्रिलर Breathe 2 का फर्स्ट लुक जारी किया था। शो के पहले सीज़न में आर माधवन मुख्य भूमिका में थे। अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट के बैनर तले इस सीरीज़ के दूसरे सीज़न को भी मयंक शर्मा ने निर्देशित किया है।

12 द फैमिली मैन (The Family Man)

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मनोज वाजपेयी प्रियामणि के साथ अमेज़ॅन प्राइम पर जल्द ही दस्तक देने वाला है। इस शो को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने की उम्मीद है। अपने डिजिटल डेब्यू के बारे में बात करते हुए, बाजपेयी ने पहले कहा था, “द फैमिली मैन एक महत्वपूर्ण कहानी को बताता है जिसमें हर रोज़ उन नायकों को श्रद्धांजलि दी जाती है जिनके बलिदान अनसुने रह जाते हैं।

13 बैंडिश बैंडिट्स (Bandish Bandits)

बैंडिश बैंडिट्स के जरिये संगीतकार शंकर, एहसान और लॉय ने एक नई शुरुआत की है। यह एक कहानी राधे (एक शास्त्रीय संगीतकार) और तमन्ना (एक मुक्त-उत्साही पॉप स्टार) के प्यार में पड़ने और संगीत की खोज करने के लिए एक साथ आने को लेकर है।

14 द फॉरगॉटन आर्मी (The Forgotten Army)

फिल्म निर्माता कबीर खान जल्द ही अमेजॉन प्राइम से अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रहे हैं। ये कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित होगी। अमेजॉन की नई श्रृंखला उन पुरुषों और महिलाओं की कहानी पर आधारित होगी। जिन्होंने स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में भारत की स्वतंत्रता के लिए एक वीर युद्ध लड़ा था।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने वाल्मीकि समाज से मांगी माफी, इंटरव्यू में इस आपत्तिजनक कमेंट के बाद रहा था विरोध

…तो ये फिल्में कमाई के मामले में निकली आगे

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।