सेक्रेड गेम्स स्टार एल्नाज नोरौजी को शिकागो एयरपोर्ट पर रोका, ईरानी एक्ट्रेस ने बताई इसकी वजह

नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स (Sacred Games) की एक्ट्रेस एल्नाज नोरौजी (Elnaaz Norouzi) को शिकागो एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। उनके ईरानी मूल का होने की वजह से उनसे कई घंटों तक पूछताछ की गई।

'सेक्रेड गेम्स' में एल्नाज नोरौजी ने जोया मिर्जा का किरदार निभाया है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स (Sacred Games) का दूसरा सीजन 15 अगस्त से स्ट्रीम हो रहा है। सीरीज का ट्रेलर सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रहा है। आपको याद हो, पहले सीजन में जोया मिर्जा नाम की लड़की का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस एल्नाज नोरौजी (Elnaaz Norouzi) की एक्टिंग को काफी सराहा गया था। सेक्रेड गेम्स 2 (Sacred Games 2) में भी वह दिखाई देंगी, लेकिन इस समय वह शिकागो एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर सुर्खियों में हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एल्नाज नोरौजी अमेरिका जा रही थीं। शिकागो एयरपोर्ट पर कई घंटों तक पूछताछ की वजह से उनकी फ्लाइट छूट गई। मिड डे से बातचीत में एल्नाज ने बताया, ‘एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों ने मुझे इमिग्रेशन पर 3 घंटे से ज्यादा रोके रखा। मेरे पास जर्मन पासपोर्ट है, तो मुझे अमेरिका जाने के लिए वीजा की जरूरत नहीं पड़ती। मेरे ईरानी रूट की वजह से मैंने सामान्य वीजा के लिए अप्लाई किया था क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरानियों पर कुछ बैन लगाए हैं। इस वजह से सभी सामानों का दो बार चेक किया जाता है।’

एल्नाज नोरौजी ने आगे कहा, ‘मुझे इंतजार करने को कहा गया। उन्होंने मुझसे काफी सवाल पूछे और लंबी पूछताछ की वजह से मेरी कनेक्टिंग फ्लाइट मिस हो गई। अगली फ्लाइट के लिए मुझे एयरपोर्ट पर 6 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। मुझे लगा कि ये सफर कभी खत्म नहीं होगा। ये बहुत थकान भरा रहा, लेकिन अब सब ठीक है। मैं पहुंच चुकी हूं। अब मैं लॉस एंजेल्स में कुछ खास लोगों से मिलूंगी।’ बता दें कि एल्नाज काम के सिलसिले में अमेरिका गई हैं। सेक्रेड गेम्स 2 को लेकर एल्नाज काफी उत्साहित हैं।

सेक्रेड गेम्स 3 के ऑडिशन के नाम पर हो रहा है फर्जीवाड़ा, कास्टिंग डायरेक्टर ने कुछ ऐसे किया लोगों को अलर्ट

देखिए ‘सेक्रेड गेम्स 2’ का ट्रेलर…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।