2002 की इस सुपरहिट फिल्म के सीक्वल में दिखेंगे सैफ अली खान, अंधे लुटेरे का निभाएंगे किरदार

फिल्म आंखें 2 भी पिछली फिल्म की तरह एक थ्रिलर फिल्म होगी। बताया जा रहा है कि इस फिल्म में अक्षय कुमार नहीं दिखाई देंगे। उनकी जगह पर सैफ अली खान को कास्ट किया गया है।साथ ही साथ इस फिल्म अमिताभ बच्चन और परेश रावल नजर आएंगे।

सैफ अली खान अगली फिल्म में निभाएंगे अंधे आदमी का किरदार ( फाइल फोटो )

साल 2002 में तीन अंधों के एक बैंक रॉबरी को अंजाम देने पर एक फिल्म आई थी। फिल्म का नाम ‘आंखें’ था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, परेश रावल, अर्जुन रामपाल और सुष्मिता सेन मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। फिल्म की सफलता को दोहराने के लिए अब मेकर्स इसका सीक्वल बनाने जा रहे हैं। फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन, परेश रावल का नाम फाइनल हो गया है। सीक्वल में छोटे नवाब सैफ अली खान भी दमदार रोल में नजर आएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीक्वल का नाम ‘आंखें 2’ रखा जाएगा और यह भी पिछली फिल्म की तरह एक थ्रिलर फिल्म होगी। बताया जा रहा है कि इस फिल्म में अक्षय कुमार नहीं दिखाई देंगे। उनकी जगह पर सैफ अली खान को कास्ट किया गया है। सैफ को कास्ट करने को लेकर फिल्ममेकर्स का मानना है कि उनका थ्रिलर फिल्मों में काम करने का काफी अच्छा अनुभव रहा है। सैफ की अधिकतर थ्रिलर फिल्में सुपरहिट रही हैं। फिल्म इसी साल फ्लोर पर जाएगी।

गौरतलब है कि 2002 में आई फिल्म ‘आंखें’ में अमिताभ बच्चन बैंक मैनेजर के किरदार में होते हैं, जो तीन अंधों (अक्षय कुमार, परेश रावल और अर्जुन रामपाल) से बैंक रॉबरी करवाते हैं। फिल्म की कहानी को काफी पसंद किया गया था और उस साल इस फिल्म ने 47 करोड़ रुपये की कमाई की थी। विपुल अम्रुतलाल शाह फिल्म के डायरेक्टर और गौरांग दोषी फिल्म के प्रोड्यूसर थे। माना जा रहा है कि ‘आंखें 2’ के निर्देशन का जिम्मा अनीस बज्मी को दिया जा सकता है। फिलहाल अनीस बज्मी अपनी फिल्म ‘पागलपंती’ में बिजी हैं।

शायद ही यह बात आप जानते हों कि ‘आंखें’ फिल्म में अर्जुन रामपाल के रोल के लिए पहले सैफ अली खान को ही अप्रोच किया गया था। सैफ अली खान फिल्म ‘कल हो ना हो’ की शूटिंग में बिजी थे, जिस वजह से उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया था। सैफ अली खान इस साल वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ के दूसरे पार्ट में नजर आएंगे। बीते महीने मुंबई में शूटिंग के दौरान उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। सैफ अली खान अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ में भी मुख्य किरदार में नजर आएंगे।

वीडियो में देखिए सैफ अली खान को अपनी फैमली के साथ …

रत्नेश मिश्रा :बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.