सलमान खान और आमिर खान का तगड़ा मुकाबला, आखिर कौन मारेगा बाजी ?

आमिर खान और सलमान खान में होगी कड़ी टक्कर

आमिर खान और सलमान खान में होगी कड़ी टक्कर

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपनी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए है. खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि, सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ चीन में रिलीज हो गयी है। ख़ास बात यह है कि, सलमान खान की इस फिल्म ने भारत में ताबड़तोड़ कमाई की थी, अब एक बार फिर से ‘बजरंगी भाईजान’ चीन में धमाका करने को तैयार है। बता दे कि, आमिर खान के बाद अब बॉलीवुड से दूसरा खान भी चीन में अपना दबदबा बनाना चाहता है।

गौरतलब है कि, इतने दिनों से बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ चीन के बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमाये हुए बैठी थी। अब सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ चीन में धमाका करने को तैयार है। सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान की इस फिल्म को चीन में 8000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। यही नहीं बल्कि, चीन में इस फिल्म के लगभग 25000 शो रोज चलेंगे।आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की कमाई देखकर ये कयास लगाए जा रहे है सलमान खान की ये फिल्म भी चीन के बॉक्स ऑफिस पर धमाल करेंगी।

कबीर खान के निर्देशन में बनी और साल 2015 में रिलीज़ हुई बजरंगी भाईजान चीन में आठ हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ होगी। चीन में सोमवार को इस फिल्म का स्पेशल प्रीमियर हुआ, जिसमें कबीर खान और हर्षाली मल्होत्रा मौजूद थे लेकिन सलमान खान बिज़ी होने के कारण नहीं जा सके।

इस फिल्म में सलमान के साथ करीना कपूर खान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, शरत सक्सेना आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। दिलचस्प बात यह है कि, चीन में ‘बजरंगी भाईजान’ फिल्म का टाइटल होगा- ‘लिटिल लोलिता मंकी गॉड अंकल’  जैसा कि आप जानते है कि, फिल्म की कहानी में सलमान खान गलती से भारत आ गई पाकिस्तानी बच्ची को छोड़ने के लिए पड़ोसी मुल्क जाते है। अब देखना ये है कि, सलमान खान की ये फिल्म आमिर खान की फिल्म से कितना कमा पाती है।

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.