सलमान खान की ‘भारत’ की कमाई पर असर डालेगा क्रिकेट वर्ल्ड कप? इतना हो सकता है फिल्म का ओपनिंग बिजनेस

सलमान खान की फिल्म 'भारत' (Salman Khan Bharat Movie) 5 जून को रिलीज हो रही है। उसी दिन 'क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019' (Cricket World Cup 2019) के शेड्यूल के तहत भारत और साउथ अफ्रीका आमने-सामने होंगे।

सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'भारत' 5 जून को रिलीज हो रही है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

सलमान खान-कैटरीना कैफ की फिल्म ‘भारत’ (Salman Khan Katrina Kaif Bharat Movie) 5 जून को रिलीज हो रही है और उसी दिन क्रिकेट के मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत होगी। क्या ‘क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019’ (Cricket World Cup 2019) का यह मैच ‘भारत’ फिल्म की पहले दिन की कमाई पर असर डालेगा। अगर ऐसा होता भी है तो भी माना जा रहा है कि यह फिल्म ओपनिंग बिजनेस के मामले में दबंग खान की पिछली कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

बॉलीवुड हंगामा की खबर के अनुसार, फिल्म समीक्षक अमोद मेहरा कहते हैं कि ईद पर सलमान खान (Salman Khan Movie) की फिल्में रिलीज होना अपने आप में एक त्योहार के जैसा है। इस समय सभी चीजें फिल्म के फेवर में हैं। फिल्म का ट्रेलर कुछ खास नहीं था, लेकिन उसके बावजूद फिल्म पहले दिन बंपर कमाई कर सकती है। मेहरा कहते हैं, ‘हालांकि उसी दिन (5 जून) भारत वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपना पहला मैच खेलेगा और इसका फिल्म के ओपनिंग कलेक्शन पर थोड़ा असर तो पड़ेगा। फिल्म पहले दिन करीब 35 करोड़ रुपये का बिजनेस कर सकती है।’

फिल्म समीक्षक गिरीश जौहर मानते हैं कि सलमान खान की ‘भारत’ (Bharat Release Date) पहले दिन आसानी से करीब 40 करोड़ रुपये कमा लेगी। फिल्म का ईद पर रिलीज होना ही इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है। सलमान की फिल्में ईद पर खूब पसंद की जाती हैं। जौहर कहते हैं कि उस दिन क्रिकेट मैच का थोड़ा असर जरूर फिल्म पर पड़ेगा, लेकिन इसके बावजूद फिल्म पहले दिन 35 से 40 करोड़ रुपये आसानी से कमा लेगी। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श का मानना है कि भारत फिल्म को पांच दिनों का वीकेंड मिल रहा है, जिसकी वजह से यह फिल्म वीकेंड की कमाई का शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकती है।

दिशा पटानी सलमान खान के साथ फिर कभी काम नहीं कर पाएंगी, जानिए क्यों?

भारत फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं सलमान खान और कैटरीना कैफ, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।