Salman Khan Birthday: दबंग खान के 5 गाने जिनकी वजह से लोग उन्हें कहते हैं बॉलीवुड का ‘भाई’

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman Khan) का आज जन्मदिन है। आज 53 साल के हो चुके सलमान ने बीती रात अपने पनवेल फार्म हाउस में अपना जन्मदिन मनाया। दबंग खान की कथित गर्लफ्रेंड यूलिया वंतूर (Iulia Vântur) भी वहां मौजूद रहीं।

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान आज 53 साल के हो गए हैं।

बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान (Salman Khan) आज 53 साल के हो गए हैं। बीती रात उन्होंने अपने पनवेल फार्म हाउस में दोस्तों और परिवार के साथ अपना जन्मदिन मनाया। सलमान ने अपने भांजे आहिल के साथ मिलकर बर्थडे केक काटा। सलमान की बहन अर्पिता ने सबसे पहले उन्हें केक खिलाया। जन्मदिन के जश्न में सलमान की कथित गर्लफ्रेंड यूलिया वंतूर (Iulia Vântur) भी शामिल थीं। वायरल हो रहे एक वीडियो में केक काटते समय यूलिया और उनके बॉडीगार्ड शेरा पास में ही खड़े दिखाई दिए।

सलमान खान (Salman Khan) के जन्मदिन पर उनके ब्रांड बीइंग ह्यूमन पर 50 परसेंट का डिस्काउंट दिया गया। साथ ही आज से उनके स्टोर्स और फ्लिपकार्ट पर उनके लकी ब्रेसलेट की ब्रिकी भी शुरू हो गई है। सलमान के जन्मदिन पर उनके पनवेल फार्म हाउस पर बॉलीवुड सितारों का जमावड़ा लगा था। हर कोई बॉलीवुड के इस हैंडसम हंक को बर्थडे विश करने के लिए उनके फॉर्म हाउस पहुंचा था। दबंग खान के जन्मदिन पर हम आपके लिए लेकर आए हैं उनके वह 5 गाने जो कहीं न कहीं रियल लाइफ में उनकी पर्सनालिटी से मेल खाते हैं।

1- आज की पार्टी मेरी तरफ से (Aaj ki party meri taraf se- Bajrangi Bhaijaan)

सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का यह गाना काफी सुपरहिट रहा था। खाने-खिलाने के शौकीन भाईजान ईद हो या फिर उनके जन्मदिन का जश्न, अपने मेहमानों की खातिरदारी में जरा भी चूक नहीं होने देते हैं। यही वजह है कि कई मौकों पर उनके बॉलीवुड फ्रेंड्स उनकी पार्टी में शिरकत करने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। ऐसे में अगर आज सलमान कहें, ‘आज की पार्टी मेरी तरफ से…’ तो फिर देर किस बात की।

2- स्वैग से करेंगे सबका स्वागत (Swag se karenge sabka swagat- Tiger Zinda Hai)

साल 2017 में आई सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का गाना ‘स्वैग से करेंगे सबका स्वागत’ वाकई सलमान के अंदाज और उनके स्वैग की कहानी बयां करता है। इस गाने में भाई के स्टाइल और उनके स्वैगी डांस मूव्स ने लोगों को, खासकर लड़कियों को अपना दीवाना बनाया। रियल लाइफ में भी भाई की पर्सनालिटी कुछ ऐसी ही है, इसलिए वह हर किसी का करते हैं, ‘स्वैग से स्वागत।’

3- जुम्मे की रात है (Jumme ki raat hai- Kick)

साल 2014 में आई सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘किक’ (Kick) ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की थी। इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) के साथ उनकी केमिस्ट्री काफी पसंद की गई। फिल्म के डांस नंबर ‘जुम्मे की रात है’ ने कहर मचा दिया था। आज भी यह गाना डांस फ्लोर पर लोगों के अंदर डांस का गजब जोश पैदा कर देता है। वैसे तो आज जुम्मे की रात नहीं है लेकिन जन्मदिन पर अगर भाईजान अपने मेहमानों से कह दें कि ‘जुम्मे की रात है’ तो जाहिर सी बात है उनके मेहमान इसका जरा भी बुरा नहीं मानेंगे।

4- माशाअल्लाह (Mashallah- Ek Tha Tiger)

सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘एक था टाइगर’ के गाने ‘माशाअल्लाह’ ने यूट्यूब पर गदर काट दिया था। फिल्म की काफी शूटिंग इस्तांबुल में की गई थी, लिहाजा अरैबिक टच देते हुए इस गाने को लिखा गया था। कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने अपने बेली डांस से इस गाने में ग्लैमर का तड़का क्या लगाया कि अभी तक इस गाने को यूट्यूब पर साढ़े पांच करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। कैटरीना के डांस की वजह से तो यह गाना भाई खुद कभी नहीं भूलेंगे।

5- कैरेक्टर ढीला है (Character dheela hai- Ready)

सलमान खान (Salman Khan) आज 53 साल के हो गए हैं लेकिन अभी तक कुंवारे हैं। उनकी शादी का सवाल पिछले कई वर्षों से ‘क्वैश्चन ऑफ द ईयर’ बना हुआ है। 2011 में आई फिल्म ‘रेडी’ के गाने ‘कैरेक्टर ढीला है’ में सलमान के एक्सप्रेशंस, उनके गाने के बोल से बहुत हद तक मैच कर रहे थे। गाने के बोल पर गौर करें तो ऐसा लगता है कि यह गीत लिखने वाले अमिताभ भट्टाचार्य ने सलमान की पर्सनालिटी को ध्यान में रखते हुए ही इस गाने को लिखा था। सलमान के साथ उस दशक में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले एक्टर्स या उनके सभी दोस्त आज शादीशुदा हैं और अपने बीवी-बच्चों संग अपनी जिंदगी बिता रहे हैं लेकिन अगर भाईजान के किसी के साथ अफेयर की रूमर्स आती हैं तो उन्हें कटघरे में खड़ा कर दिया जाता है। यही वजह है कि सलमान ने उस गाने में कहा था, ‘मैं करूं तो साला…कैरेक्टर ढीला है।’

देखें सलमान खान के बर्थडे बैश की तस्वीरें व वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।