#MeToo: सलमान खान की फिल्म से बाहर हुए विक्की सिडाना, गृह मंत्रालय तक पहुंचा मामला

सलमान खान की फिल्म से एक कास्टिंग डायरेक्टर को निकाला गया है। राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला' के निर्माताओं ने विक्की सिडाना को बाहर का रास्ता दिखाया है।

#MeToo अभियान के कारण सलमान खान की फिल्म से भी एक कास्टिंग डायरेक्टर को निकाला गया है। राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला’ के निर्माताओं ने कास्टिंग डायरेक्टर विक्की सिडाना को बाहर का रास्ता दिखाया है। इन पर रेप करने की कोशिश के आरोप लगे हैं। इसके अलावा विक्की पर महाराष्ट्र गृहमंत्रालय में भी शिकायत की गई है। उन पर अभिनेत्री कृतिका शर्मा ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। अभिनेत्री कृतिका ने विक्की सिडाना पर वर्ष 2013 में उनके साथ दुष्कर्म करने के प्रयास का आरोप लगाया है। स्टूडियो 5 एलिमेंट्स ने साफ तौर पर कहा है कि जांच रिपोर्ट आने तक इनको टीम में शामिल नहीं किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कृतिका शर्मा ने महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्रालय में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज की है। अब विक्की सिडाना की मुश्किल और भी ज्यादा बढ़ गई है। ‘राधा क्यों गोरी मैं क्यों काला’ के स्टूडियो 5 एलिमेंट्स ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि जब तक मामले की जांच पूरी तरह नहीं हो जाती, तबतक वह पूरी तरह से सिडाना से खुद को दूर कर रहे हैं।

भगवान कृष्ण की शिष्या

बयान के मुताबिक, “स्टूडियो 5 एलिमेंट्स महिलाओं के लिए एक सुरक्षित, स्वस्थ और शांतिपूर्ण वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि दुर्व्यवहार के दोषी पाए गए किसी भी व्यक्ति को दंडित किया जाना चाहिए।” आगे कहा, “एक प्रोडक्शन हाउस होने के नाते, हम ‘मी टू’ आंदोलन के साथ हैं और हमने किसी भी अपराधी के साथ काम नहीं करने का निर्णय लिया है। विक्की सिडाना के साथ हमारा सहयोग जांच पूरी होने तक निलंबित रहेगा।” फिल्म में अभिनेत्री लुलिया वंतूर भगवान कृष्ण की शिष्या के रूप में दिखेंगी। इसका निर्देशन प्रेम आर. सोनी कर रहे हैं।

गर्लफ्रेंड यूलिया वंतूर के साथ सलमान
सलमान खान की कथित गर्लफ्रेंड यूलिया वंतूर (Iulia Vantur) अपनी अपकमिंग फिल्म ‘राधा क्यूं गोरी मैं क्यूं काला’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। हालही में सलमान खान ने फिल्म में यूलिया के पहले पोस्टर को शेयर कर उन्हें बधाई दी थी। यूलिया से हालिया बातचीत में उन्होंने बताया कि फिल्म में इस किरदार के लिए सलमान खान ने उन्हें प्रत्साहित किया था। यूलिया ने कहा कि सलमान खान के पास फिल्म की स्क्रिप्ट समझने की अच्छी समझ हैं। उन्होंने मुझे फिल्म में काम करने की सही सलाह दी। खबर है कि यूलिया एक कृष्ण भक्त के किरदार को निभाते हुए दिखेंगी। जो कृष्ण से अपने प्यार की वजह से उनके धाम भारत आती हैं।

यूलिया पौलेंड की कृष्ण भक्त
सलमान खान और करीना कपूर खान की फिल्म “मैं और मिसेज खन्ना” जैसी फिल्म को डायरेक्ट करने वाले प्रेम सोनी इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। इस फिल्म में यूलिया पौलेंड की ऐसी महिला के किरदार में होंगी, जिसे भारत का कल्चर और कृष्ण भक्ति बेहद पसंद है। जिसके बाद वह अपना देश छोड़कर भारत आने का फैसला करती हैं। हालांकि बॉलीवुड में यूलिया ने अबतक एक्टिंग भले ना की हो लेकिन इससे पहले उन्होंने वीरे दी वेडिंग, ओ तेरी और रेस 3 जैसी फिल्मों में सिंगर के तौर पर काम किया है। दरअसल इस फिल्म में यूलिया के रोल के लिए टीम ऐसी फॉरेन एक्ट्रेस की तलाश में थी जिसे हिन्दी बोलना आता हो, हालांकि उनकी ये तलाश पूरी नहीं हो पा रही थी, जिसके बाद यूलिया को रोल के लिए चुना गया।

देखें वीडियो…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.