सलमान ने रिजेक्ट किया तब जाकर शाहरुख खान को मिली थी ‘चक दे! इंडिया’, बादशाह को लगी थी ये सबसे घटिया फिल्म

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म 'चक दे! इंडिया' को आज 15 साल पूरे हो गए हैं, यह फिल्म एक स्पोर्ट्स ड्रामा थी और सिर्फ 20 करोड़ में बजट पर बनाई गई थी. इस फिल्म की रिलीज से पहले शाहरुख खान को यह लगा था कि, यह फिल्म फ्लॉप हो जाएगी. जानिए पूरी खबर..

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता शाहरुख खान (Sharukh Khan) को उनके रोमांटिक किरदारों के लिए जाना जाता है. शाहरुख (Sharukh Khan) को रोमांस का बादशाह भी कहा जाता है और उनकी फिल्मों में अक्सर उन्हें हीरोइन के साथ रोमांटिक अंदाज में देखा जाता है. लेकिन साल 2007 में आई फिल्म चक दे! इंडिया में शाहरुख (Sharukh Khan) ने एक बिल्कुल अलग किरदार निभाया था और इस फिल्म में वे एक स्पोर्ट्स कोच बने थे. शाहरुख खान (Sharukh Khan) की इस फिल्म के निर्देशक शिमित अमीन थे और उनकी इस फिल्म को सिर्फ 20 करोड़ रुपयों के बजट में बनाया गया था.

फिल्म चक दे! इंडिया ने बॉक्स ऑफिस पर 108 करोड़ रुपयों की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी और इस फिल्म को अभी तक शाहरुख खान (Sharukh Khan) की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस में से एक माना जाता है. लेकिन क्या आप यह बात जानते हैं कि शाहरुख खान (Sharukh Khan) को स्वयं ही अपनी इस फिल्म के फ्लॉप होने का डर था. यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग में इस फिल्म के विषय में बात करते हुए शाहरुख खान (Sharukh Khan) ने यह कहा था कि, इस फिल्म की पहली स्क्रीनिंग के बाद उन्हें ऐसा लगा था कि, चक दे! इंडिया उनके और उनकी टीम के जीवन की सबसे बेकार फिल्म है.

शाहरुख खान (Sharukh Khan) को लगा था की नही चलेगी फिल्म

आगे बढ़ते हुए शाहरुख खान (Sharukh Khan) ने कहा कि, “इस फिल्म को बनाते समय हमारे पास आदित्य चोपड़ा, जयदीप साहनी और शिमित अमीन जैसे कुछ सबसे ज्यादा होनहार दिमाग थे. हमारी इस फिल्म में युवा लड़कियां थी जिन्होंने हॉकी खेलना सीखा था और यश चोपड़ा हमारी इस फिल्म के निर्माता थे. लेकिन जब मैंने इस फिल्म की पहली स्क्रीनिंग देखी, हम सभी ने एक दूसरे ओर देखा और मुझे ऐसा लगा कि यह फिल्म हमारे जीवन की सबसे बेकार फिल्म है.

फिल्म में काम कर रही लड़कियों को इस बात का अंदाजा नहीं था क्योंकि वह इस बात से खुश थी कि उन्हें बड़े पर्दे पर काम करने का मौका मिल रहा है, जिसकी वजह से वे लगातार चीख और नाच रही थी. जबकि हम चारों बैठे हुए रो रहे थे. हम सभी लोग असफलता की के उस पड़ाव पर पहुंच चुके थे जहां पर हम लोगों को यह कह रहे थे कि हमने वह किया जो हमारा मन किया. यह वही है जो हम बनाना चाहते थे. जीत और हार तो क्षणिक है और हम एक बार फिर वापस आएंगे. यह सभी बेहद दुख भरा था.”

सलमान खान ने कर दी थी रिजेक्ट

फिल्म चक दे इंडिया से जुड़ा एक और मजेदार किस्सा यह भी था कि, यह फिल्म पहले बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान को ऑफर की गई थी. लेकिन सलमान ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. सलमान ने अपनी फिल्म सुल्तान के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में मजाक में यह कहा था कि, चक दे! इंडिया पहले मुझे ऑफर की गई थी, लेकिन मैंने इस फिल्म को छोड़ दिया क्योंकि मैं चाहता था कि मेरे दोस्त शाहरुख खान (Sharukh Khan) भी कुछ बड़ी फिल्मों का हिस्सा बनें.”

चक दे इंडिया फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म का निर्देशन शिमित अमीन ने किया था. इस फिल्म का स्क्रीनप्ले जयदीप साहनी ने संभाला था और इस फिल्म में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Sharukh Khan) ने एक हॉकी कोच कबीर खान का किरदार निभाया था. जो कि एक पूर्व हॉकी खिलाड़ी था लेकिन उस पर गद्दारी का इल्जाम लगा दिया गया था. इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ बहुत सी नई लड़कियों को काम करने का चांस मिला था. इस फिल्म के सभी गाने भी सुपरहिट थे और आज भी उन गानों को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।