काला हिरण मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा, सेंट्रल जेल हुए रवाना

जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को सुनाई 5 साल की सजा

सुपारी किलर ने अब पुलिस के सामने दी सलमान खान को मारने की धमकी

काला हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान को दोषी करार दिया गया है। इसके साथ अन्य सभी सह- आरोपियों को जोधपुर की स्थानीय अदालत ने बरी कर दिया है। ताजा खबर के अनुसार, सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है। हालांकि, सलमान खान को जोधपुर सेंट्रल जेल भेजा जायेगा। 01 और 02 अक्तूबर 1998 को फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर जोधपुर के नजदीक कांकाणी गांव सहित तीन अलग-अलग स्थानों पर हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा था। जबकि इतने सालों के बाद कोर्ट का फैसला आ चूका है।

पिछले दिनों इस मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद जोधपुर ग्रामीण जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस मामले की सुनवाई सुबह 10:30 बजे शुरू हुई, जिसके चलते सभी आरोपी सितारे बुधवार को ही जोधपुर पहुंच गए थे। बता दे , सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 1 और 2 अक्टूबर 1998 को जोधपुर में देर रात लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया था। मामले में पेश किए गए गवाहों ने कोर्ट को बताया था कि सलमान खान ने हिरणों का शिकार किया तो उस समय ये सभी आरोपी जिप्सी गाड़ी में सवार थे। उन्होंने बताया कि जिप्सी में मौजूद सभी सितारों ने सलमान को शिकार करने के लिए उकसाया था, जिसके बाद गोली की आवाज सुनकर सभी गाववाले वहां एकत्र हो गए थे। गांव वालों के आने के बाद सलमान वहां से गाड़ी लेकर भाग गए थे और दोनों हिरण वहीं पड़े थे।

बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया थ। इनमें से दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी और उन्हें जेल जाना पड़ा था।वहीं अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था और अब सलमान के खिलाफ इस चौथे मामले पर आज फैसला हुआ है। अब बीएस देखना यह है कि , सजा के मामलेमें कोर्ट क्या फैसला सुनती है।

 

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.