Bharat Movie: सलमान खान-कैटरीना कैफ की फिल्म भारत ने 1 ही दिन में बनाए ये शानदार 2 रिकॉर्ड

सलमान खान-कैटरीना कैफ की फिल्म 'भारत' (Salman Khan Katrina Kaif Bharat Movie) ने पहले दिन 42 करोड़ 30 लाख रुपये का शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Bharat Box Office Collection) किया है।

सलमान खान-कैटरीना कैफ की फिल्म 'भारत' ने पहले दिन शानदार कमाई की है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

सलमान खान-कैटरीना कैफ की फिल्म ‘भारत’ (Salman Khan Katrina Kaif Bharat Movie) से एक बार फिर साबित हो गया है कि क्यों सलमान बॉलीवुड के ‘दबंग’ और ‘भाईजान’ कहलाते हैं। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप का मैच भी फिल्म की पहले दिन की कमाई को प्रभावित नहीं कर पाया। ‘भारत’ ने पहले दिन 42 करोड़ 30 लाख रुपये का शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Bharat Box Office Collection) कर सभी को हैरत में डाल दिया। साथ ही इस फिल्म ने 2 जबरदस्त रिकॉर्ड भी बनाए हैं।

सलमान खान और ईद के कॉम्बिनेशन ने एक बार फिर कमाल कर दिया है। साल 2009 से लेकर अभी तक ईद पर रिलीज हुई ‘भारत’ सलमान की वह फिल्म बन गई है, जिसने पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाया है। 42.30 करोड़ रुपये के साथ सलमान की यह फिल्म अब पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर उनकी फिल्म ‘सुल्तान’ (36.54 करोड़ रुपये) है। तीसरे नंबर पर ‘एक था टाइगर’ (32.93 करोड़ रुपये), चौथे पर ‘रेस 3’ (29.17 करोड़ रुपये) और पांचवें पर ‘बजरंगी भाईजान’ (27.25 करोड़ रुपये) फिल्म है।

इस लिस्ट में छठवें स्थान पर किक (26.40 करोड़ रुपये), सातवें पर ‘बॉडीगार्ड’ (21.60 करोड़ रुपये), आठवें पर ‘ट्यूबलाइट’ (21.15 करोड़ रुपये), नौवें पर ‘दबंग’ (14.50 करोड़ रुपये) और दसवें पर सलमान खान की फिल्म ‘वांटेड’ (13.95 करोड़ रुपये) है। इतना ही नहीं, ‘भारत’ फिल्म ने 2019 में अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई (ओपनिंग बिजनेस) करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ‘कलंक’ (21.60 करोड़ रुपये), तीसरे पर ‘केसरी’ (21.06 करोड़ रुपये), चौथे नंबर पर ‘गल्ली बॉय’ (19.40 करोड़ रुपये) और पांचवें नंबर पर टोटल धमाल (16.50 करोड़ रुपये) फिल्म है।

इस एक्टर को आने वाले समय का सुपरस्टार मानते हैं सलमान खान

‘भारत’ फिल्म के प्रीमियर पर सलमान खान ने सिक्योरिटी गार्ड को इस वजह से मारा था थप्पड़, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।