Bharat Movie: भारत के मेकिंग का नया वीडियो आया सामने, देखिए किन चुनौतियों के साथ मालता में हुई फिल्म की शूटिंग

सलमान खान(Salman Khan) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर 'भारत (Bharat)' फिल्म का एक मेकिंग वीडियो सामने आया है। इसमें डायरेक्टर अली अब्बास जफर के अलावा फिल्म के दूसरे मेंबर्स इसकी मालता में शूटिंग के वक्त आई चुनौतियों के बारे में बताते नजर आ रहे हैं।

फिल्म 'भारत' के पोस्टर में सलमान खान और कैटरीना कैफ(फोटो:इंस्टाग्राम)

सलमान खान (Salman Khan) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म ‘भारत(Bharat)’ ईद के मौके पर 5 जून को बड़े पर्दे पर दस्तक देगी। फिल्म के रिलीज से पहले मेकर्स इसके प्रमोशन में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं। एक के बाद एक इस फिल्म से जुड़ा प्रोमो और मेकिंग वीडियो सामने आ रहा है। हाल ही में इसका एक वीडियो आया है जिसमें फिल्म के टीम मेंबर्स ने बताया कि कैसे मालता में इसकी शूटिंग करना काफी चैलेंजिग था।

इसके इस मेकिंग वीडियो में बात करते हुए ‘भारत‘ फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने बताया, ‘जब आप कुछ अलग करते हैं, तो आपको कई नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। मालता में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हमें सेफ्टी का ध्यान रखने के साथ ही इसमें रियल कैप्टन से लेकर फर्स्ट ऑफिसर सबको शामिल करना था।’ वहीं इसके बारे में निर्माता अतुल अग्निहोत्री ने बात करते हुए कहा-

हम ऐसा कुछ करना चाहते थे, जो अब तक न हुआ हो। जो पहले एक्सपलोर न हुआ है। मलाता में मुझे ये चीज नजर आई। यहां काम करना एक यादगार पल साबित हुआ।

वहीं, इस इसके को-प्रोड्यूस ने चुनौतियों के बारे में बात करते हुए कहा, ‘इस फिल्म में जिस जहाज की जरूरत थी वो इंडिया में अवलेबल नहीं था। इसे हमें ग्रीस से मंगवानी पड़ी। इसके लिए हमें इंटरनेशनल परमिशन लेना पड़ा। ये काफी चैलेंजिंग था। सुनील ग्रोवर ने अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि इसकी शूटिंग के दौरान वो काफी नए लोगों से मिले और उनके बारे में जानने का मौका मिला। एक्टर ने इस पल को काफी शानदार और यागदार बताया।

एक्टर सतीश कौशिक ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘फिल्म की यूनिट काफी बेहतरीन थी। हर डिपार्टमेंट अपना काम बखूबी जानता था। सभी अपने काम को लेकर फोकस थे। इसकी शूटिंग के वक्त ऐसा लग रहा था जैसे हम हॉलीवुड फिल्म का शूट कर रहे हैं।’ आपको बता दें कि इस फिल्म में दिशा पटानी (Dish Patani), नोरा फतेही, सुनील ग्रोवर, तब्बू और जैकी श्रॉफ जैसे कलाकार नजर आएंगे।

आप भी देखिए ये मेकिंग वीडिया….

जानिए फिल्म का नाम ‘भारत’ नहीं होता तो क्या होता….

वीडियो में देखिए ‘स्लो मोशन’ गाने में सलमान खान ने कौन-सा वादा तोड़ दिया…

 

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।