सुपरहिट है सलमान खान-कैटरीना कैफ की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री, इस जोड़ी की फिल्में कर चुकी हैं इतने अरब की कमाई

सलमान खान और कैटरीना कैफ की अगली फिल्म 'भारत' (Salman Khan Katrina Kaif Bharat Movie) है। सलमान और कैटरीना की फिल्मों की कमाई की बात करें तो इस जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर एकतरफा राज किया है।

  |     |     |     |   Published 
सुपरहिट है सलमान खान-कैटरीना कैफ की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री, इस जोड़ी की फिल्में कर चुकी हैं इतने अरब की कमाई
सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी बड़े पर्दे पर हिट है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड किसी भी इंसान के उन सपनों को रुपहले पर्दे पर दिखाता है, जिसके बारे में वह हर पल सोच रहा होता है। प्यार, इश्क और मोहब्बत, एक्शन, ड्रामा, कॉमेडी, हॉरर, बायोपिक…बॉलीवुड के गलियारों में हर तरह की फिल्में गूंजती हैं। बात करें इन फिल्मों में जोड़ियों की तो फिल्मी दुनिया में कुछ जोड़ियां ऐसी भी हैं, जिन्हें दर्शक बार-बार देखना पसंद करते हैं और हर बार दर्शक कमाई के रूप में अपना बेशुमार प्यार उनपर लुटाते हैं। इन्हीं में से एक है सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी।

सलमान खान और कैटरीना कैफ (Salman Khan Katrina Kaif Movies) पहली बार एक साथ बड़े पर्दे पर साल 2005 में दिखे थे। उनकी फिल्म का नाम था ‘मैंने प्यार क्यों किया।’ हालांकि इस फिल्म में सलमान की जोड़ी सुष्मिता सेन के साथ थी। इसके बाद सलमान और कैटरीना कई फिल्मों में एक साथ आ चुके हैं और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुके हैं। उनकी यह 5 फिल्में 638 करोड़ रुपये से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर चुकी हैं।

1- मैंने प्यार क्यों किया

‘मैंने प्यार क्यों किया’ (Maine Pyaar Kyun Kiya Movie) फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ एक साथ तो थे, लेकिन जोड़ी के तौर पर नहीं। फिल्म में कैटरीना ने सलमान की गर्लफ्रेंड की किरदार निभाया था, लेकिन दबंग खान प्यार सुष्मिता सेन से करते थे। उस साल की हिट फिल्मों में से एक इस फिल्म ने 25.69 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

देखिए ‘मैंने प्यार क्यों किया’ फिल्म का गाना…

2- पार्टनर

इत्तेफाक देखिए, सलमान खान और कैटरीना कैफ अपनी दूसरी फिल्म ‘पार्टनर’ (Partner Movie) में भी जोड़ी के तौर पर नहीं दिखे थे। इस फिल्म में कैटरीना को गोविंदा के साथ पेयर किया गया था। फिल्म में सलमान खान की जोड़ी लारा दत्ता के साथ दिखी थी। इस सुपरहिट फिल्म ने 60.05 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

देखिए ‘पार्टनर’ फिल्म का ट्रेलर…

3- युवराज

साल 2008 में सुभाष घई ने एक फिल्म बनाई, जिसका नाम ‘युवराज’ (Yuvvraaj Movie) था। यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘रेम मैन’ से प्रेरित थी। इस फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ बतौर जोड़ी नजर आए थे, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। फिल्म ने 16.89 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

देखिए ‘युवराज’ फिल्म का ट्रेलर…

4- एक था टाइगर

साल 2012 में सलमान खान और कैटरीना कैफ (Salman Khan Katrina Kaif Songs) एक बार फिर लौटे और इस बार उनका इरादा बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड तोड़ने का था। कबीर खान के निर्देशन में बनी उनकी फिल्म ‘एक था टाइगर’ (Ek Tha Tiger Movie) उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी। सलमान और कैटरीना की जोड़ी को जबरदस्त पसंद किया गया और इस फिल्म ने 198.78 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर अपनी सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

देखिए ‘एक था टाइगर’ फिल्म का ट्रेलर…

5- टाइगर जिंदा है

2012 में आई फिल्म ‘एक था टाइगर’ की जबरदस्त स्टोरीलाइन को फॉलो करते हुए मेकर्स ने एक बार फिर इस जोड़ी को बड़े पर्दे पर कैश कराने का सोचा और नतीजा निकला, ‘टाइगर जिंदा है’ (Tiger Zinda Hai Movie). टाइगर एक बार फिर जिंदा हो चुका था और इस बार अपनी जोया (फिल्म में कैटरीना कैफ का नाम) के साथ निकल पड़ा इराक, आतंकियों की कैद से भारतीय नर्सों को रिहा कराने। ‘टाइगर जिंदा है’ फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ के फैंस को उनकी जोड़ी खूब पसंद आई और दर्शकों ने अपना बेशुमार प्यार बॉक्स ऑफिस पर लुटा दिया। इस फिल्म ने 339.16 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन किया था।

देखिए ‘टाइगर जिंदा है’ फिल्म का ट्रेलर…

इस एक्टर को आने वाले समय का सुपरस्टार मानते हैं सलमान खान

भारत फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं सलमान खान और कैटरीना कैफ, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply