Salman Khan ने दिवाली के दिन ही पिता की जलाई थीं सैलरी, जिसके बाद सलीम खान ने उनको ऐसे सिखाया था सबक

संजुक्ता नंदी की किताब 'Khantastic' के मुताबिक, अपने पिता द्वारा मिली एक सीख के बाद सलमान खान पैसों की अहमियत को समझने लगे थे जिसका अंदाजा हम उनके अच्छे कामों को देखते हुए लगा सकते हैं।

सलीम खान और सलमान खान फोटो(इंस्टाग्राम)

Salman Khan: बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार सलमान खान(Salman Khan) अक्सर अपने नेक कामों की वजह से मीडिया के हेडलाइंस में बने रहते हैं। इंडस्ट्री में सलमान खान ने अपना एक अलग ही नाम कमाया हैं और दौलत के साथ ही साथ वे काफी शोहरत भी हासिल कर चुके हैं। हालांकि एक दौर ऐसा भी था जब उनके आर्थिक हालात बिलकुल आम लोगों की ज़िंदगी की ही तरह था। बता दे, संजुक्ता नंदी की किताब ‘Khantastic’ के मुताबिक, अपने पिता द्वारा मिली एक सीख के बाद सलमान खान पैसों की अहमियत को समझने लगे थे जिसका अंदाजा हम उनके अच्छे कामों को देखते हुए लगा सकते हैं।

सलमान खान का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था और उन्होंने अपने बचपन का काफी समय वही उसी शहर में बिताया है। एक बार दीवाली की रात सलमान अपने भाईयों के साथ इंजॉय कर रहे थे और पेपर्स जलाकर दीवाली मना रहे थे। जब पेपर खत्म होने लगा उसके बाद सलमान पेपर की तलाश में पिता के स्टडी टेबल के पास गए और वहा टेबल पर पढ़ा एक बंडल उठाया और दिवाली मनाते-मनाते भाइयों साथ मिलकर बंडल जला दिया लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि उन पेपर्स में सलीम खान की सैलरी यानि 750 रुपए भी रखे हुए थे। हलाकि, जब सलीम खान को इस बारे में पता चला तो भी उन्होंने गुस्सा होने के बजाए स्थिति को काफी आराम से हैंडल किया। उन्होंने उस समय अपने बच्चों को पैसों की वैल्यू के बारे में समझाया और बताया कि कैसे इसके जरिए ही उनके घर पर खाने का इंतजाम होता है। अपने पिता की इस बात को सुनकर सलमान के मन पर गहरा प्रभाव पड़ा था और वे पैसों की अहमियत को समझने लगे और दुबारा ऐसी गलती कभी नहीं किए।

हलाकि, सलमान खान हर रोज सबकी मदद करते है किसको खाने से तो किसीके इलाज करवाते हैं। मालूम हो, कुछ समय पहले सलमान ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 25000 दिहाड़ी मजदूरों को आर्थिक रुप से मदद करने का फैसला किया था। इस मामले पर बात करते हुए सलीम खान ने कहा था कि ‘मैं सलमान की मदद को लेकर कमेंट नहीं करना चाहता हूं क्योंकि मुझे अभी इस बारे में ज्यादा पता नहीं है। लेकिन हमारे परिवार का एक उसूल है- हमारा पैसा जहां जाए, वहां दिखना चाहिए और किसी के काम आना चाहिए। हम सभी को अपने आसपास लोगों की मुसीबत में मदद करनी चाहिए.’ बता दे, भारत में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 77 लोग मर चुक हैं।

यह भी पढ़े : विराट कोहली ने दिया PM के दीया जलाने की अपील पर रिएक्शन, कहा-चलो मिलकर दुनिया को दिखाते हैं

यहाँ देखे हिंदी रश का ताज़ा वीडियो: