फिर मुश्किल में सलमान खान की ‘दबंग 3’, नोटिस जारी होने के बाद रोकी जाएगी फिल्म की शूटिंग!

सलमान खान की फिल्म 'दबंग 3' एक बार फिर विवादों में है। फिल्ममेकर्स को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने नोटिस भेजा है। जिसके बाद फिल्म की शूटिंग रोकी जा सकती है।

सलमान खान की फिल्म 'दबंग 3' एक बार फिर विवादों में है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ की शूटिंग मध्य प्रदेश में हो रही है। शूटिंग शुरू होने के बाद से ही यह फिल्म विवादों के साये में घिरी चली आ रही है। फिल्ममेकर्स पर पहले शिवलिंग के अपमान का आरोप लगा और अब मेकर्स पर एक प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा है। जिसके चलते भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने ‘दबंग 3’ के मेकर्स को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के जारी होने के बाद माना जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग रोकी जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्ममेकर्स मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर स्थित एक किले में शूटिंग कर रहे थे। इस दौरान वहां रखी एक प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचा है। चश्मदीदों ने बताया कि महेश्वर में नर्मदा नदी के तट के किनारे बने किले में एक प्राचीन पत्थर की मूर्ति उस समय क्षतिग्रस्त हो गई जब फिल्म के सेट को वहां से हटाया जा रहा था। कुछ लोगों ने इस बात की सूचना प्रशासन को दी। जिसके बाद एएसआई की टीम ने मौका-मुआयना किया।

नोटिस नहीं मानने पर रोक दी जाएगी फिल्म की शूटिंग

जिसके बाद एएसआई ने दबंग 3 फिल्म की प्रोडक्शन फर्म (ड्रीम वर्ल्ड मूवीज़ एंड प्रोडक्शन) को नोटिस जारी किया। इस नोटिस में मांडू में जल महल के अंदर बनाए गए फिल्म के दो सेट्स को तत्काल हटाने का आदेश दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, एएसआई की ओर से इससे पहले शनिवार को ही फिल्म के सेट को हटाने के लिए कहा गया था, लेकिन मेकर्स ने ऐसा नहीं किया। एएसआई की ओर से कहा गया है कि मेकर्स अगर नोटिस में दिए निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो फिल्म की शूटिंग के लिए दी गई अनुमति रद्द कर दी जाएगी। नोटिस की कॉपी जिले के अन्य अधिकारियों को भी भिजवा दी गई है।

शिवलिंग विवाद पर सलमान खान ने मांगी थी माफी

गौरतलब है कि फिल्म का गाना ‘हुड़ हुड़ दबंग’ फिल्माते समय शिवलिंग को तखत से छुपाया गया था। विवाद के तूल पकड़ते ही सलमान खान को खुद सफाई देने के लिए सामने आना पड़ा था। सलमान ने कहा था कि शिवलिंग की सुरक्षा के लिए ऐसा किया गया था। इस विवाद के चलते सलमान खान को माफी तक मांगनी पड़ी थी। बताते चलें कि इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा एक बार फिर ‘रज्जो’ के किरदार में नजर आएंगी। साउथ के सुपरस्टार किच्चा सुदीप फिल्म के विलेन होंगे। प्रभुदेवा इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं और अरबाज खान इसके निर्माता हैं।

वीडियो में देखिए सलमान खान का लाइफ स्टाइल, उनकी गाड़ियों का कलेक्शन और टोटल नेट वर्थ…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।