Salman Khan: क्या सलमान खान ने राहुल गांधी के ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को किया था सपोर्ट? जानिए सच

सलमान खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें वो हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश दे रहे हैं. इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' का समर्थन किया है. चलिए बताते हैं क्या है सच्चाई.

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान आजकल अपने शो बिग बॉस को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. जल्द ही बिग बॉस के जरिए वो धमाल मचाने के लिए तैयार है. वहीं हाल ही में सलमान खान का एक गाना खूब छाया हुआ था. गाने का नाम था ‘हिंदू मुस्लिम भाई भाई, क्या बोलते मियां भाई…’. ये गाना समाज में हिंदू-मुस्लिम भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया. लेकिन इस गाने को लेकर ऐसा दावा किया जा रहा है कि सलमान ने ये गाना राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा के लिए बना है. इसे लेकर कई खबरें आईं लेकिन इसके पीछे की सच्चाई तो कुछ और ही है. यह भी पढ़े: Ponniyin Selvan 1st Day Collection: ऐश्वर्या राय की फिल्म ‘PS1’ ने बॉक्स ऑफिस को हिला डाला, छप्पर फाड़ हुई कमाई

सलमान खान क्या राहुल गांधी का दे रहे हैं साथ

दरअसल, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सलमान खान का ये वीडियो 25 सितंबर 2022 को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था. इस वीडियो में सलमान ‘हिंदी मुस्लिम भाई भाई’ गाना गाते दिखाई दे रहे हैं. अब आपको बता दें, कि ये वीडियो खुद दिग्विजय सिंह शेयर किया था और साथ ही में कैप्शन में लिखा, ‘हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सब अपने हैं भाई भाई. हम सब एक हैं। #भारत_जोड़ो_यात्रा #BharatJodoYatra.’ इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने राहुल गांधी को भी टैग किया है. दिग्विजय के अलावा कई नेताओं ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. बस फिर क्या ये वीडियो वायरल हुआ और जनता को लगने लगा कि सलमान खान ने राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया है. उन्होंने ये गाना राहुल को समर्पित किया है. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है.

ये है वायरल वीडियो की सच्चाई

सलमान खान का ये गाना हम पहले भी देख चुके हैं. उन्होंने अपने ऑफिशियल यूट्यूब हैंडल पर ये गाना 25 मई 2020 को रिलीज किया था. हिंदू-मुस्लिम भाईचारे पर ये गाना उन्होंने ईद के मौके पर अपने फैंस के लिए बनाया था. इसका मतलब है कि ये गाना  भारत जोड़ो यात्रा के लिए बिल्कुल नहीं बनाया गया था. ये यात्रा 7 सितंबर 2022 को शुरू हुई है और ये गाना 2 साल पहले ही आ चुका है. इसका मतलब अब आप भी समझ जाइए कि ये दावा एकदम गलत है.

बता दें, सलमान खान के इस गाने को लोगों का खूब प्यार मिला था. उनके इस गाने ने आते ही धमाल मचा दिया था. वहीं सलमान की आने वाली फिल्मों की बात की जाए तो भाईजान ‘किसी का भाई किसी की जान’, टाइगर पार्ट 3 जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: Ali Fazal And Richa Chadha: ऋचा चड्ढा ने अपने हाथों में रचाई मेहंदी, क्या आप ढूढ़ पाएंगे अली फजल का नाम

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.