Shocking : सलमान खान को लगा झटका, पाकिस्तान में रेस 3 पर लगा बैन

आखिर क्यों लगा सलमान खान की फिल्म रेस ३ पर बैन ? जानिए

आखिर क्यों लगा सलमान खान की फिल्म रेस ३ पर बैन ? जानिए

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘रेस 3’ का उनके प्रशंसकों को बेसब्री से इंतज़ार है। वैसे सलमान खान की फैन फॉलोविंग की बात करे तो देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उनके फैंस है। जबकि, पाकिस्तान में सलमान खान की फिल्म का इंतजार किया जाता है। लेकिन इस बार सलमान खान के चाहनेवालों के लिए एक बुरी खबर आयी है। ख़बरें है कि, फिल्म रेस ३ ईद के मौके पर पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। जी हां, आपने सही सुना। पाकिस्तान सरकार ने ईद के मौके पर एक बड़ा कदम उठाया है। अपनी फिल्म इंडस्ट्री को प्रमोट करने के उद्देश्य से पाकिस्तान के मिनिस्ट्री ऑफ इन्फॉर्मेशन, ब्रॉडकास्टिंग, नेशनल हिस्ट्री ऐंड लिटररी हेरिटेज (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर्स) ने ईद के मौके पर किसी भी भारतीय फिल्म के रिलीज पर रोक लगा दी है। सरकार के इस आदेश में लिखा गया है, ‘स्थानीय फिल्म इंडस्ट्री को रिवाइव और प्रमोट करने के उद्देश्य से संघीय सरकार ने फैसला लिया है कि ईद-उल-फितर और ईद-उल-अजहा के मौकों पर कोई भी भारतीय फिल्म रिलीज नहीं होगी। यह प्रतिबंध ईद से दो दिन पहले और ईद के दो हफ्ते बाद तक लागू रहेगा। इस फैसले से सलमान खान की फिल्मों पर असर पड़ सकता है।

 

वैसे देखा जाए तो, सलमान खान की फिल्मे ज्यादातर ईद पर ही रिलीज की जाती है। ऐसे में पाकिस्तान के इस फैसले पर सलमान खान के साथ फिल्म की से जुड़े सारे लोगों को झटका लगेगा। वैसे फिल्म रेस ३ के में सलमान खान काफी बिंदास लुक में नजर आये। सोशल मीडिया पर मंगलवार को सुबह से ही ‘रेस 3 ट्रेलर डे’ ट्रेंड करता रहा। फिल्म रिलीज होने से पहले फैन्स का ऐसा क्रेज सलमान की फिल्मों के लिए अक्सर देखा गया है। ट्रेलर में सलमान खान कई जगह जबरदस्त एक्शन करते हुए नजर आ रहे है। वहीं उनकी को-एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिज भी काफी बोल्ड लुक में दिखाई दी। ईद के मौके पर रिलीज होने वाली इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। लेकिन यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी।

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.