काला हिरण मामले में सलमान खान की सुनवाई अब 17 जुलाई को

काला हिरण मामले में अब 17 जुलाई को होगी सुनवाई, पढ़ें पूरा मामला

काला हिरण मामले में अब 17 जुलाई को होगी सुनवाई, पढ़ें पूरा मामला

कांकाणी काले हिरण के शिकार मामले मे सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गयी थी| हालाँकि सलमान खान को बेल मिल गयी थी| अब इस मामले में सेशन्स कोर्ट में सलमान खान की सजा के खिलाफ की गई अपील पर अगली सुनवाई 17 जुलाई को होने वाली है| बीते 5 अप्रैल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पीठासीन अधिकारी देवकुमार खत्री लगभग 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। साथ ही साथ उनपर 10,000 का जुर्माना भी लगाया था।

साल 1998 में शुरू हुआ था मामला

सलमान खान का ये मामला अब का नहीं बल्कि आज से करीब 20 साल पुरानी है| उस समय सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू और सोनाली बेंद्र मशहूर निर्माता-निर्देशक सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग राजस्थान के जोधपुर में कर रहे थे। इसी दौरान दो काले हिरन का शिकार हुआ और आरोप इन सितारों पर लगा| ये आरोप इसलिए इतना बाड़ा है क्योंकि काला हिरन संरक्षित वन्यजीवों की श्रेणी में आता है। इसके बाद सलमान खान को अरेस्ट कर लिया गया था| पुलिस ने छानबीन की तो उन्हें सलमान खान के रूम से एक रिवॉल्वर और राइफल भी बरामद की थी। और इन हथियारों का लाइसेंस पीरियड खत्म हो चुका था। हालाँकि इसका कोई बड़ा सबूत नही था

बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे। इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया थ। इनमें से दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी और उन्हें जेल जाना पड़ा था।वहीं अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था और अब सलमान के खिलाफ इस चौथे मामले पर आज फैसला हुआ है। अब बीएस देखना यह है कि , सजा के मामलेमें कोर्ट क्या फैसला सुनती है।

श्रेया दुबे :खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।