संजय-माधुरी की ‘कलंक’ से लेकर अजय-काजोल की ‘तानाजी’ तक, 90 के दशक की हिट जोड़ियां कर रही हैं कमबैक

90 के दशक की सुपरहिट जोड़ियां एक बार फिर बड़े पर्दे पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, अजय देवगन, काजोल, अनिल कपूर, जूही चावला समेत कई सितारे आने वाले वर्षों में फिर से फिल्मों के जरिए फैंस का मनोरंजन करेंगे।

संजय-माधुरी की 'कलंक' 17 अप्रैल और अजय-काजोल की 'तानाजी' 10 जनवरी, 2020 को रिलीज हो रही है। (फोटो- ट्विटर)

बड़े पर्दे पर 90 के दशक की सुपरहिट जोड़ियां एक बार फिर रील लाइफ पर जबरदस्त कमबैक कर रही हैं। ‘टोटल धमाल’ फिल्म में अनिल कपूर-माधुरी दीक्षित की जोड़ी, आने वाली फिल्म ‘तानाजी’ में अजय देवगन-काजोल की जोड़ी और ‘कलंक’ फिल्म में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का साथ आना, दो बातों की ओर इशारा करता है, पहला- दर्शकों की डिमांड की वजह से फिल्ममेकर्स सुपरहिट जोड़ियों को कैश करवा रहे हैं और दूसरा यह कि एक अदद सुपरहिट फिल्म के लिए उस दशक के सितारों को अपनी जोड़ी बनाने की मजबूरी आन पड़ी है।

‘टोटल धमाल’ फिल्म में अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, अजय देवगन समेत कई सितारे नजर आए थे। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 200 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार किया। दर्शकों ने फिल्म में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को काफी पसंद किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस जोड़ी ने 19 साल बाद किसी फिल्म में साथ काम किया था। ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ फिल्म में अनिल कपूर के साथ जूही चावला नजर आई थीं।

ये हैं अनिल कपूर और जूही चावला की सुपरहिट फिल्में

यह जोड़ी इससे पहले ‘अंदाज’, ‘दीवाना मस्ताना’ और ‘झूठ बोले कौवा काटे’ फिल्म में नजर आ चुकी है। अनिल कपूर माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी के साथ भी कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। आने वाले समय में आपको कई और सुपरहिट जोड़ियां एक बार फिर बड़े पर्दे पर देखने को मिलेंगी। इसकी शुरूआत हो रही है 17 अप्रैल को रिलीज होने वाली फिल्म ‘कलंक’ से। इस फिल्म में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित ने दीं कई सुपरहिट फिल्में

90 के दशक में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित हर फिल्ममेकर्स की पसंद हुआ करते थे। इस सुपरहिट जोड़ी ने ‘साजन’, ‘खतरों के खिलाड़ी’ और ‘खलनायक’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं। रील लाइफ के अलावा रियल लाइफ में भी यह दोनों बेहद करीब हुआ करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे थे। संजय के जेल जाने के बाद माधुरी ने उनसे दूरी बना ली। अब 21 साल बाद एक बार फिर दोनों ‘कलंक’ में साथ आ रहे हैं।

‘कोशिश करूंगा कि माधुरी के साथ ज्यादा काम करूं’

‘कलंक’ में माधुरी दीक्षित के साथ काम करने को लेकर संजय दत्त कहते हैं, ‘बहुत अच्छा लगा और बहुत समय के बाद मैं इनके साथ काम कर रहा हूं और यही कोशिश करूंगा कि और ज्यादा काम करूं इनके साथ।’ इस फिल्म में संजय और माधुरी के अलावा आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर और हितेन तेजवानी भी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। संजय और माधुरी के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

‘सड़क 2’ में दिखेंगे संजय दत्त और पूजा भट्ट

साल 1991 में आई संजय दत्त और पूजा भट्ट की सुपरहिट फिल्म ‘सड़क’ का भी सीक्वल (सड़क 2) बनाने की तैयारी चल रही है। इस फिल्म में भी आपको संजय दत्त और पूजा भट्ट की सुपरहिट जोड़ी नजर आएगी। संजय और पूजा ने एक साथ बस इसी फिल्म में काम किया था। उनकी जोड़ी को काफी सराहा गया था। फिल्म का गाना ‘तुम्हें अपना बनाने की कसम’ आज भी उस जमाने के लोगों की प्लेलिस्ट में दिखाई दे सकता है। माना जा रहा है कि ‘सड़क 2’ में आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर भी नजर आएंगे। इस फिल्म को भी ‘सड़क’ के निर्देशक महेश भट्ट ही डायरेक्ट करेंगे।

‘तानाजी’ में दिखेगी काजोल और अजय देवगन की जोड़ी

मराठा साम्राज्य के वीर सेनापति तानाजी मालसुरे पर बन रही फिल्म ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ में अजय देवगन लीड रोल में हैं। इस फिल्म में काजोल तानाजी की पत्नी लक्ष्मीबाई के किरदार में नजर आएंगी। रियल लाइफ के पति-पत्नी को रील लाइफ में भी इसी रिश्ते में देखना बेहद सुकूनदेह होता है। 90 के दशक की यह हिट जोड़ी ‘इश्क’, ‘राजू चाचा’, ‘हलचल’, ‘गुंडाराज’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘यू मी और हम’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। फिलहाल अजय देवगन और काजोल की हिट जोड़ी को बड़े पर्दे पर देखने के लिए उनके फैंस को 10 जनवरी, 2020 तक इंतजार करना होगा।

‘कलंक’ फिल्म का टीजर देखने के बाद क्या बोलीं जाह्नवी कपूर, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।