सारा अली खान ने खोले अपने राज, बताया एक्टिंग मेरा सपना, लेकिन पसंद था दूसरा प्रोफेशन

सारा अली खान का कहना है कि वह डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन झटके आने की वजह से उन्होंने इस प्रोफेशन को बाय बोल दिया और लॉ किया। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग के सिलेबस में एडमिशन लिया और यहां से इनका एक्टिंग सफर शुरू हुआ।

सारा अली खान एक इंटरव्यू देते हुए।

सारा अली खान अपनी पहली दोनों फिल्मों ‘केदारनाथ’ और ‘सिंबा’ की सक्सेस से खुश हैं। सारा अली खान का कहना है कि एक्टिंग उनका सपना रहा है, लेकिन बहुत ज्यादा पढ़ाकू होने की वजह से उनका मन बदलता रहा। सारा अली खान ने रविवार को ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के एक लीडरशिप लेक्चर सीरीज में हिस्सा लिया।

सारा अली खान ने यहा कहा,’जब मैंने 10वीं क्लास की पढ़ाई पूरी की, तो मैं डॉक्टरी की पढ़ाई करना चाहती थी। लेकिन मुझे हल्के झटके की समस्या थी और मुझे महसूस हुआ कि मैं सर्जरी नहीं कर सकती। इसलिए मैंने लॉ की पढ़ाई करने का फैसला लिया और इतिहास और राजनीति विज्ञान की पढ़ाई की। लेकिन अंतिम वर्ष में, मैंने अपना एक्टिंग सिलेबस चुना।’

सारा अली खान ने खुद के बारे में कहा कि वह आज भी पढ़ना पसंद करती हैं और लगभग हर विषय का अध्ययन कर चुकी हैं। वह कोलंबिया जैसे विश्वविद्यालय और न्यूयॉर्क जैसे एक शहर में इसका आनंद ले चुकी हैं। लेकिन रंगमंच पर काम करने के दौरान उन्होंने जो हड़बड़ी महसूस की, ऐसा उन्हें कभी नहीं हुआ।

मोटी होने की वजह नहीं की पहले एक्टिंग

सारा अली खान ने कहा, ‘एक्टिंग हमेशा से एक सपना रहा है, फिर भी इससे दूर रही। पहली बात कि मैं मोटी थी और दूसरी बात कि मैं बहुत पढ़ाकू थी और इसका मतलब था कि मुझे एक्टिंग नहीं करनी चाहिए। इसलिए मैं पढ़ाई करती रहती थी और एक समय था जब मेरी मां मेरी किताबों को छीन लेती थीं और कहती थीं कि इतना पढ़ना ठीक नहीं है।’

केदारनाथ से किया डेब्यू

आपको बता दें कि सारा अली खान ने फिल्म ‘केदारनाथ’ से डेब्यू किया। फिल्म में उनके अपॉजिट सुशांत सिंह राजपूत थे। फिल्म में उनकी एक्टिंग को फिल्म क्रिटीकों और ऑडियंस ने भी सराहा। लेकिन सारा इससे ज्यादा फेम रोहित शेट्टी की फिल्म सिंबा से मिला। इस फिल्म में उनके अपॉजिट रणवीर सिंह थे। फिल्म ने अबतक 200 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस कर लिया है।

यहां देखिए सार अली खान की तस्वीरें…

यहां देखिए सारा अली खान का वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।