विक्की कौशल के गाल की हड्डी पर लगे चोट का ये है राज़, इतिहास में हुए इस खूनी घटना की दिलाएगा याद

विक्की कौशल का उधम सिंह (Sardar Udham Singh) के किरदार में फर्स्ट लुक सामने आया था। इस लुक में उनके (Vicky Kaushal) गाल की हड्डी पर लगा निशान उन्हें प्रोमिनेंट लुक दे रहा है। इस निशान की पीछे की कहानी अब सामने आई है

सरदार उधम सिंह के किरदार में विक्की कौशल। (फोटोः इंस्टाग्राम)

विक्की कौशल ने (Vicky Kaushal Performance) अपने परफॉर्मेंस से ऑडियंस को पूरी तरह से प्रभावित किया है। मसान से लेकर राजी तक विक्की कौशल ने ऑडियंस का दिल जीत लिया है। अब वह एक और आइकॉनिक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। वह डायरेक्टर शूजीत सरकार की फिल्म सरदार उधम सिंह में काम कर रहे हैं। यह भारतीय क्रांतिकारी उधम सिंह की लाइफ पर बेस्ड बायोपिक है।

हाल ही में विक्की कौशल का उधम सिंह के किरदार(Sardar Udham Singh First Look) में फर्स्ट लुक सामने आया था। इस लुक में, हमने देखा कि विक्की कौशल एक इंग्लिशमैन की तरह दिख रहे हैं और 1919 में हुए जलियांवाला बाग हत्याकांड के जिम्मेदार दोषी को ढूंढ रहे हैं। उनके गाल की हड्डी पर लगा निशान उन्हें प्रोमिनेंट लुक दे रहा है। इस निशान की पीछे की कहानी अब सामने आई है और यह चोट का निशान विक्की कौशल को काफी पहले लगा था।

विक्की कौशल को आए थे 13 टांके

एक इंटरव्यू में उन्होंने मिड डे से फिल्म के एक करीबी सूत्र ने बताया कि विक्की कौशल गाल की हड्डी पर निशान को फिल्म में डायरेक्टर इस्तेमाल करना चाहते थे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उधम सिंह ने जलियांवाला बाग हत्याकांड (Jallianwala Bagh Massacre) के दौरान उधम सिंह ने अपने बाजु पर जख्म किए। जब डायरेक्टर ने सुना कि विक्की कौशल ने अपने आप को हर्ट किया और उनके चेहरे पर 13 टांके आए, तो शूजीत सरकार ने उधम सिंह की आर्म इंजरी को देखते हुए फैसला किया कि वह इस इंजरी को फिल्म में इस्तेमाल करेंगे।

इस वजह से किया चोट के निशान

मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक, जब विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने इसके बारे में बताया तब रूस में फिल्म का सेट लगा था, शूजीत सरकार और उनकी टीम ने फैसला किया कि इस निशान का इस्तेमाल करेंगे और इसे मेकअप से नहीं छुपाएंगे। उन्हें लगता है कि उनके चेहरे का निशान भी उस दिन की याद दिलाएगा। यह फिल्म के फर्स्ट लुक में अच्छा दिख रहा है।

उरी साइन करने से पहले विक्की कौशल के मन में चल रही थी ये बात, फिल्म तख्त पर खोले राज

यहां देखिए विक्की कौशल का हरलीन सेठी से हुआ ब्रेकअप पर वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।