‘पीएम नरेंद्र मोदी’ बायोपिक के मेकर्स पर भड़कीं शबाना आजमी, कहा- जावेद अख्तर का नाम लेकर कर रहे हैं गुमराह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' 5 अप्रैल को रिलीज होने के लिए तैयार है, लेकिन उससे पहले फिल्म को लेकर एक विवाद सामने आया है। शबाना आजमी ने फिल्म के पोस्टर पर जावेद अख्तर का नाम लिखे जाने पर नाराजगी जाहिर की है।

जावेद अख्तर और शबाना आजमी ने पीएम नरेंद्र मोदी के मेकर्स पर निशाना साधा है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की घोषणा होने के बाद से लगातार सुर्खियों में है। फिल्म को लेकर अब एक नया विवाद सामने आया है। बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने फिल्म के पोस्टर पर अपना नाम लिखे होने पर हैरानी जताई है। जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, ‘फिल्म के पोस्टर पर अपना नाम देखकर मैं हैरान हूं। मैंने फिल्म के लिए कोई भी गाना नहीं लिखा है।’ इसके बाद अब उनकी पत्नी शबाना आजमी ने भी फिल्म निर्माताओं पर दर्शकों को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

जावेद अख्तर ने कहा है कि जब उन्होंने फिल्म के लिए कोई गीत लिखा ही नहीं है तो फिर उन्हें क्रेडिट कैसे दिया जा सकता है। शबाना आजमी ने ट्वीट किया, ‘ये बिल्कुल साफ है कि ये जनता को इस भ्रम में डालने के लिए जान-बूझकर किया गया है कि जावेद अख्तर ने ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के लिए गीत लिखे हैं। जबकि ‘ईश्वर अल्लाह तेरे जहां में’ गाना दीपा मेहता की फिल्म ‘1947 अर्थ’ का है।’

देखिए जावेद अख्तर और शबाना आजमी का ट्वीट…

पीएन नरेंद्र मोदी फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने इस बारे में सफाई देते हुए कहा, ‘जावेद साहब हमारे देश के महान गीतकार हैं। मैं उनके लिखे गानों को सुनते हुए बड़ा हुआ हूं। फिल्म की टीम ने उनके द्वारा लिखा हुआ ‘1947 अर्थ’ फिल्म का एक गाना ‘ईश्वर अल्लाह’ बायोपिक में इस्तेमाल किया है और उन्हें क्रेडिट दिया है। टी-सीरीज हमारी म्यूजिक पार्टनर है। मेरी उनसे (जावेद अख्तर) कोई बात नहीं हुई और मैंने भी उन्हें फोन नहीं किया है। उन्होंने इसके बारे में ट्विटर पर लिखा है और मैंने भी उन्हें वहीं पर जवाब दिया है, लेकिन वो मुझे कॉल कर सकते हैं।’

बताते चलें कि जावेद अख्तर की तरह गीतकार समीर अंजान ने भी फिल्म के पोस्टर में खुद का नाम लिखा होने पर हैरानी जताई थी। समीर ने कहा था कि उन्होंने फिल्म के लिए कोई गाना नहीं लिखा है फिर भी मेकर्स ने उन्हें क्रेडिट दिया है। बहरहाल फिल्म रिलीज को तैयार है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फिल्म की रिलीज डेट भी बदली जा चुकी है। पहले यह फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज हो रही थी, लेकिन अब इसे 5 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा। अभिनेता विवेक ओबेरॉय इस फिल्म में पीएम नरेंद्र मोदी का किरदार निभा रहे हैं।

कैसा है पीएम नरेंद्र मोदी का लाइफस्टाइल, देखिए यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।