Gandhi 150: शाहरुख खान से लेकर कंगना रनौत तक पीएम मोदी से मिले ये सितारे, गाांधी विचार धारा पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) सहित बॉलीवुड के तमाम अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं से मुलाकात की।

पीएम मोदी से मिले फिल्मी सितारे (फोटो-इंस्टाग्राम)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) सहित बॉलीवुड अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के साथ खास बातचीत की, इस मौके पर सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अलग-अलग जगह कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिनेमा और कला जगत के दिग्गद सितारों से मुलाकात की। इस साल महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती को मनाने की पहल पर चर्चा पर थी। वहीं पीएम मोदी के आधिकारिक आवास पर बातचीत के दौरान गांधी के जीवन, आठ प्रमुख अभिनेताओं की शिक्षाओं और मूल्यों पर आधारित एक सांस्कृतिक वीडियो भी दिखाया गया।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘फिल्म समुदाय महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आगे आया। चेंज विद इन शानदार प्रयास है जो गांधी जी के संदेश को आगे और प्रचारित की दिशा में गति प्रदान करेगा। यह नागरिकों को बापू के प्रिय मुद्दों को उठाने के लिए भी प्रेरित करेगा।’ फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी ने महात्मा गांधी पर 100 सेकंड के वीडियो के लिए आठ प्रमुख अभिनेताओं को एक साथ लाए जिसे पीएम ने अपने आधिकारिक निवास पर लॉन्च किया। 100 सेकंड का यह वीडियो गांधी के जीवन, उनकी शिक्षाओं और मूल्यों पर आधारित है तथा इसमें आमिर खान-शाहरुख खान और सलमान खान, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर आहूजा, कंगना रनौत और विक्की कौशल हैं।

सबसे पहले आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी कुछ ट्वीट्स देखिए…

प्रधानमंत्री ने फिल्मी हस्तियों के साथ तस्वीरें ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रमुख फिल्म हस्तियों और सांस्कृतिक शख्सियतों के साथ संवाद लाभप्रद रहा। सिनेमा के जरिए महात्मा गांधी के विचारों को फैलाने से यह सुनिश्चित होगा कि अधिक से अधिक युवा गांधी जी के विचारों को जानें। हमने कई विषयों पर विचार साझा किए। हमारा फिल्म और मनोरंजन उद्योग विविध और जीवंत है। अंतरराष्ट्रीय रूप से इसका प्रभाव भी काफी है। हमारी फिल्में, संगीत और नृत्य समाज के साथ-साथ लोगों को जोड़ने का बहुत अच्छा जरिया बन गए हैं।

इस मौके पर अभिनेता शाहरुख खान ने कहा, ”हम सभी को साथ लाने के लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं, वो भी इस अच्छे काम के लिए. मुझे लगता है कि हमें गांधी जी को भारत और दुनिया में फिर से पेश करने की जरूरत है।

मिस्टर पर्फेक्टनिस्ट आमिर खान ने कहा, सबसे पहले, सबसे महत्वपूर्ण बात कि मैं बापू के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के पीएम मोदी के प्रयास की सराहना करना चाहता हूं।  रचनात्मक लोगों के रूप में, बहुत कुछ है जो हम कर सकते हैं और मैं पीएम को आश्वासन देता हूं कि हम और भी ज्यादा करेंगे।

बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां इस इवेंट में शामिल हुईं और गांधी जी से जुड़े कार्यक्रमों को लेकर अपने सुझाव दिए. प्रधानमंत्री आवास 7, लोककल्याण मार्ग पर नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि गांधी के विचार सादगी के पर्याय हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी के शपथ ग्रहण में कंगना, करण, रजनीकांत सहित पहुंची ये बॉलीवुड हस्तियां, देखिए खास तस्वीरें

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल गए बॉलीवुड के ये सितारें, मोदी के कामों की सरहाना…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।