Exclusive: शाहरुख खान का खुलासा, इसलिए डायरेक्टर आनंद एल राय ने फिल्म का नाम रखा ‘जीरो’

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म 'जीरो' (Zero) एक दिन बाद बड़े पर्दे पर दस्तक देने जा रही है। हमारे साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में किंग खान ने बताया कि क्यों फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल. राय (Aanand L Rai) ने फिल्म का नाम 'जीरो' (Zero) रखा।

  |     |     |     |   Updated 
Exclusive: शाहरुख खान का खुलासा, इसलिए डायरेक्टर आनंद एल राय ने फिल्म का नाम रखा ‘जीरो’
शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' 21 दिसंबर को रिलीज हो रही है।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) स्टारर फिल्म ‘जीरो’ (Zero) आने वाले शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है। फिल्म की स्टारकास्ट इस समय फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त है। शाहरुख के फैंस सवाल कर रहे हैं कि फिल्म का नाम कुछ भी हो सकता था लेकिन यह ‘जीरो’ ही क्यों रखा गया। HindiRush.com के मुकेश कुमार गजेंद्र के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में किंग खान ने इस राज से पर्दा उठाते हुए बताया कि फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल. राय (Aanand L Rai) ने ‘जीरो’ (Zero) ही क्यों रखा।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बताया, ‘जीरो के दो मायने हैं। पहला, जीरो इस किस्म का नंबर है, जो लोगों को लगता है कि शायद यह कुछ भी नहीं है, लेकिन जिस तरह से लग जाए, वो दूसरे की रचना भी बदल देता है। दूसरा, हम सोचते हैं कि जीरो मतलब कुछ भी नहीं, सबकुछ खत्म हो गया, आप जिंदगी के सबसे निचले स्तर पर आ गए हैं। लेकिन जीरो को देखने का एक नजरिया यह भी है कि शायद ईश्वर आपको एक मौका और दे रहा है, शुरूआत करने के लिए।’

वीडियो में देखिए शाहरुख खान का Exclusive Interview…

‘ईश्वर ने हमें जो दिया है, वो सही दिया है, हम यही हैं, हम बदलेंगे नहीं’

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आगे कहते हैं, ‘इसका पॉजीटिव मतलब ये हुआ कि मानो तो बहुत कुछ है, ना मानो तो कुछ भी नहीं है। ये फिल्म एक ऐसे कॉमन लोगों के बारे में है, जो ऐसा महसूस करते हैं या करवाए जाते हैं कि उनमें कुछ कमी है। ऐसे में हमें यह समझ लेना चाहिए कि ईश्वर ने हमें जो दिया है, वो सही दिया है, हम यही हैं, हम बदलेंगे नहीं। मैं सचमुच इस बात को मानता हूं। आम आदमी के जीवन की कहानियां मुझे बहुत आकर्षित करती हैं और शायद इसीलिए इसे जीरो नाम दिया गया।’

मुंबई में मेरठ ले आए आनंद एल. राय

बताते चलें कि फिल्म का मुख्य किरदार बऊआ सिंह (शाहरुख खान) मेरठ का रहने वाला है। फिल्म के निर्देशक आनंद राय के लिए मेरठ में शूटिंग करना बहुत मुश्किल था। जिसके बाद मुंबई स्थित फिल्मसिटी में मेरठ को रीक्रिएट किया गया। शहर को असली दिखाने के लिए आनंद राय ने मेरठ से करीब 300 स्थानीय कलाकारों को मुंबई बुलाया। मेरठ का प्रसिद्ध घंटाघर, मेरठ की सड़कों को हूबहू दिखाने की जिम्मेदारी इन्हीं कलाकारों को सौंपी गई थी।

फिल्म के प्रमोशन में बिजी है स्टारकास्ट

गौरतलब है कि फिल्म के प्रमोशन के लिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और आनंद एल. राय (Aanand L Rai) शहर-शहर घूम रहे हैं। किंग खान तो खाड़ी देशों में भी फिल्म का प्रमोशन कर आए हैं। दरअसल वहां शाहरुख की फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है और यही वजह है कि वह अपनी हर फिल्म को प्रमोट करने के लिए मस्कट, कुवैत, सऊदी अरब जरूर जाते हैं।

VIDEO में देखिए आखिर SRK ने क्यों कहा कि थप्पड़ मिलेगा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply