OMG! अपनी सबसे महंगी चीज का शाहरुख खान ने किया खुलासा, जिसकी कीमत है 200 करोड़ रुपये

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज करीब 5100 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि जब वह दिल्ली से मुंबई आए थे तो कहां रहते थे और कहां रहना चाहते थे।

शाहरुख खान के घर 'मन्नत' की कीमत आज तकरीबन 200 करोड़ रुपए है।

किंग खान यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) अपनी एक्टिंग के बल पर पिछले तीन दशक से बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करते आए हैं। देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में उनके फैंस हैं। बॉलीवुड के इतने लंबे सफर में आज वह करीब 5100 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं। इस दौरान उन्होंने अपने जीवन में कई बेशकीमती चीजें खरीदी हैं, लेकिन उनका घर ‘मन्नत’ (Mannat) उनके द्वारा खरीदी गई बेशकीमती चीजों में सबसे महंगा है।

रेडियो मिर्ची को दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बताया, ‘मैं दिल्ली का रहने वाला हूं और दिल्ली वालों का एक मकसद होता है कोठी (बंगले) में रहना, लेकिन मुंबई में लोग अपार्टमेंट में रहना पसंद करते हैं। दिल्ली वाले कोशिश करते हैं कि वह कम से कम एक छोटे से बंगले के ही मालिक बन जाए। जब मैं मुंबई आया था तो मेरी शादी हो चुकी थी।’

किंग खान ने आगे कहा, ‘मैं यहां अपनी पत्नी गौरी के साथ एक छोटे से अपार्टमेंट में रहता था। मेरी सास मुझसे अक्सर कहती थीं कि तुम बहुत छोटे घर में रहते हो। जब मैंने पहली बार ‘मन्नत’ (Mannat) को देखा तो मुझे ये मेरी दिल्ली वाली कोठी की तरह लगा। मैंने इस घर को खरीद लिया और यह मेरे द्वारा खरीदी गई अभी तक की सबसे महंगी चीज है।’

बताते चलें कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) दुनिया के सबसे धनी अभिनेताओं में से एक हैं। उनकी सालाना इनकम करीब 256 करोड़ रुपये है। शाहरुख का घर ‘मन्नत’ (Mannat) एक सी-फेसिंग प्रॉपर्टी है। यह मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा में है। आज इसकी कीमत करीब 200 करोड़ रुपये आंकी जाती है। करीब 50 लोग शाहरुख के घर की देखभाल के लिए रखे गए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘जीरो’ (Zero) रिलीज हुई थी। फिल्म 100 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है, लेकिन इसके बावजूद फिल्म एक तरह से शाहरुख के स्टारडम के आगे फ्लॉप रही। फिल्म की लागत 150 करोड़ रुपये से ज्यादा थी। शाहरुख के अलावा इस फिल्म में अनुष्का शर्मा (Anushkha Sharma), कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और आर. माधवन (R. Madhavan) मुख्य किरदारों में थे। आनंद एल. राय (Aanand L. Rai) ने इस फिल्म का निर्देशन किया था।

देखें ये वीडियो…

देखें शाहरुख खान के परिवार की तस्वीरें…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।