शाहरुख खान को ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी देगी ये उपाधि, इन क्षेत्रों में काम करने के लिए किया जाएगा सम्मानित

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को ऑस्ट्रेलिया की एक यूनीवर्सिटी डॉक्टरेट की मानद उपाधि मिलने वाली है। ग्लोबल आइकॉन और महिलाओं की समानता को लेकर बात करने वाले शाहरुख खान को ला ट्रॉब यूनिवर्सिटी के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

एक्टर शाहरुख खान (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को ऑस्ट्रेलिया की एक यूनीवर्सिटी डॉक्टरेट की मानद उपाधि मिलने वाली है। ग्लोबल आइकॉन, कई अवार्ड जीतने वाले एक्टर, प्रोड्यूसर और महिलाओं की समानता को लेकर बात करने वाले शाहरुख खान को ला ट्रॉब यूनिवर्सिटी के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। शाहरुख खान को यह अवार्ड ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में शामिल होने के दौरान मिलेगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ला ट्रॉब ऑस्ट्रेलिया की पहली यूनिवर्सिटी है जो शाहरुख खान को होनरेरी डॉक्टर ऑफ लेटर्स की उपाधि से सम्मानित करेगा। यह सम्मान उन्हें गरीब बच्चों और अपने मीर फाउंडेशन (Meer Foundation) के जरिए महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के समर्थन करने और भारतीय मनोजरंज इंडस्ट्री में अतुलनीय योगदान के लिए दिया जा रहा है।

शाहरुख खान ने जताया अभार

शाहरुख खान एक वेबसाइट को दिए पर रिक्श दिया। उन्होंने कहा कि वह ला ट्रोब यूनीवर्सिटी से उन्हें ये सम्मान मिलने से वह खुश हैं। उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी का भारतीय संस्कृति के साथ लंबे समय से संबंध है और महिलाओं की समानता की वकालत करने में यह यूनिवर्सिटी का एक प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड है। उन्होंने डॉक्टरेट के लिए ला ट्रोब यूनिवर्सिटो (La Trobe University) का आभार व्यक्त किया। शाहरुख खान को यह सम्मान 9 अगस्त को ला ट्रोब के मेलबर्न कैंपस में बुंदोरा में दिया जाएगा।

शाहरुख खान को मिल चुके हैें ये सम्मान

आपको बता दें कि शाहरुख खान  (Shah Rukh Khan Interview) ने बॉलीवुड में 25 साल से ज्यादा वक्त काम किया है और कर रहे हैं। शाहरुख खान को भारत सरकार ने पद्म श्री, फ्रांस सरकार ने ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस और लेगियन डी’होनूर सम्मान दे चुकी है। इसके अलावा उन्हें बेडफोर्डशायर यूनिवर्सिटी, एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी, मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू यूनिवर्सिटी और यूनाइटेड किंगडम में विधि यूनिवर्सिटी द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की है। लेकिन अब इस लिस्ट में एक और सम्मान बढ़ने जा रहा है।

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ का वॉर देख हैरान हुए बॉलीवुड सितारें 

यहां देखिए, पापा शाहरुख खान संग डेब्यू करने को तैयार आर्यन खान…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।