Flashback Friday: प्यार की खातिर दिल्ली से मुंबई तक चले आए शाहरुख खान, जेब में सिर्फ 10 हजार रुपए और फिर…

गौरी (Gauri) और शाहरुख (Shahrukh Khan) 1984 में मिले थे. जब शाहरुख को गौरी से प्यार हुआ तब वो सिर्फ 18 साल की थी. ऐसा कहा जाट हैं कि दोनों की फर्स्ट डेट दिल्ली की पंचशिला क्लब में की थी.

  |     |     |     |   Updated 
Flashback Friday: प्यार की खातिर दिल्ली से मुंबई तक चले आए शाहरुख खान, जेब में सिर्फ 10 हजार रुपए और फिर…

Shahrukh Khan And Gauri Khan Love Story: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान अपने रोमांटिक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. फिल्मों में भी शाहरुख के लवर बॉय वाली इमेज को बेहद पसंद किया जाता है. जिस तरह से फिल्मों में शाहरुख खान अपने प्यार के लिए सबकुछ करने के लिए तैयार हो जाते हैं वैसे ही अपनी रियल लाइफ में भी शाहरुख ने कुछ ऐसा ही किया था. शाहरुख ने अपनी पत्नी गौरी (Gauri) के प्यार में काफी पापड़ बेले हैं. दोनों की जोड़ी एक मिसाल है. गौरी को पाने के लिए शाहरुख ने सारी हदें पार कर दी थीं.

गौरी (Gauri) और शाहरुख 1984 में मिले थे. जब शाहरुख को गौरी से प्यार हुआ तब वो सिर्फ 18 साल की थी. ऐसा कहा जाट हैं कि दोनों की फर्स्ट डेट दिल्ली की पंचशिला क्लब में की थी. अपनी पहली मुलाकात के दौरान इस कपल ने पूल के किनारे बैठकर गोला की चुस्कियां लेते हुए स्पेंड की थी. एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि उन्होंने गौरी के घर पर फ़ोन किया था और कहा था कि ‘मैं गौरी की दोस्त शाहीन बोल रही हूं.’

यह भी पढ़ें: Mandakini: ‘राम तेरी गंगा मैली’ के बाद खराब हो गई थी मंदाकिनी की ईमेज, बताया- बस मिल रहे थे नाहने के रोल…’

गौरी (Gauri) जब शाहरुख खान से मिली थी तब वो एक मॉडल थीं. मॉडलिंग के सिलसिले में वो दिल्ली से मुंबई चली आई थीं. शाहरुख भी दिल्ली से मुंबई आ गए. कहते है दोनों के बीच झगड़ा होने के वजह से गौरी दिल्ली से मुंबई आ गई थीं वो भी शाहरुख को बिना बताये. शाहरुख खान ने सिर्फ 10 हज़ार रुपए लिए और मुंबई आ गए. दोनों साथ में मुंबई गोराई बीच के यहां रहने लगे. 25 अक्टूबर, 1991 में दोनों ने शादी कर ली. शादी में शाहरुख ने वहीँ सूट पहना था जो उन्होंने ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ में पहना था.

यह भी पढ़ें: सोनाली फोगाट के शव पर मिले चोट के निशान, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, दर्ज की गई हत्या की FIR

1991 में वह मुंबई में बस गए – शाहरुख खान ने अपनी एक्टिंग की शुरुवात 1988 में टीवी सीरियल फौजी और फिर 1989 में सर्कस में काम किया था. 1991 में दिव्या भारती स्टारर ‘दिवाना’ में हम किरदार में नजर आये. उसके बाद उन्होंने कभी पीछे नहीं देखा. एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी. उनको ‘किंग ऑफ़ रोमांस’ कहा जाता है.

यह भी पढ़ें: सोनम कपूर ने शेयर की बेटे के कस्टमाइज्ड कपड़ों की झलक, कपड़ों पर लिखा है ये ‘ख़ास’ नाम

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply