प्रवासी मजूदरों की हालत देख भवूक हुए शक्ति कपूर, उन्हें डेडिकेट किया ‘मुझे घर है जाना है’ गाना, देखें वीडियो

कामगारों का दुःख और दर्द देख और उनकी परिस्थिति देख बॉलीवुड अभिनेता शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह भावुक गाना गा रहे है।

प्रवासी मजूदरों की हालत देख भवूक हुए शक्ति कपूर, उन्हें डेडिकेट किया 'मुझे घर है जाना'

कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलने के वजह से देश में 24 मार्च से लॉकडाउन जारी किया है। लॉकडाउन (Lockdown) हुए 50 से भी ज्यादा दिन हो गये है। लॉकडाउन में काम बंद होने के वजह से इसका सबसे ज्यादा असर कामगारों (Migrant Worker) पर पड़ा है। काम-काज ना होने के वजह से कामगार भूके अपने घर को लौट रहे है। यहां तक कि पैसे नहीं होने के कारण कुछ मजदूर अपने परिवार सहित पैदल चल पड़े है। सरकार को कामगारों की हालत देख ट्रैन की सुविधा फिर से शुरू करनी पड़ी। उनके दुःख और दर्द देख और उनकी परिस्थिति देख बॉलीवुड अभिनेता शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह भावुक गाना गा रहे है।

इस वीडियो में शक्ति कपूर कह रहे हैं कि “आया तो था धन कमाने लेकिन इस शहर में मुझे दुख ही दुख मिले अब मुझे इस शहर में नहीं है रहना मुझे घर है जाना’ गाने के अंत में वे कहते हैं कि सरकार से मेरी गुजारिश है कि मुझे घर है जाना।” शक्ति कपूर ने गाए गाने का मुखड़ा ‘मुझे घर है जाना’ है। यह गाना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

आपको बता दें, प्रसिद्ध लेखक गुलज़ार (Gulzar) ने मजदूरों की कहानी पर एक कविता लिखी है। गुलज़ार (Gulzar) की हर कविता दिल को छू लेती है और यह कविता भी प्रवासी मजदूरों के दर्द को बयां कर रही है।

देश में कोरोना वायरस थम ने का नाम ही नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस के कुल 1,06,750 मामले हैं, इसमें 61,149 सक्रिय मामले और 3000 से भी ज्यादा मौतें शामिल हैं।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: