तनुश्री दत्ता केस: शक्ति कपूर ने उड़ाई खिल्ली, कहा- 10 साल पहले तो मैं बच्चा था

नाना पाटेकर पर यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के बाद पूरा बॉलीवुड दो हिस्सों में बंटा हुआ नजर आ रहा है...

एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर मामले में एक्टर शक्ति कपूर का सवेंदनहीन बयान सामने आया है। शक्ति कपूर हाल ही में विदेश यात्रा से भारत वापस आएं हैं। जब उनसे इस मसले पर बात की गईं तो उन्होंने खिल्ली उड़ाते हुए कहा, ‘उस समय तो मैं बच्चा था। इस बारे में मुझे कुछ नहीं पता’।

शक्ति कपूर ने कहा, ‘ मैं कल ही विदेश से लौटा हूं। मैं वहां गणपति बप्पा की पूजा के लिए गया हुआ था। मुझे इस केस के बारें में कोई जानकारी नहीं है। जब उनको इस मसले पर विस्तार से बताया गया तो उन्होंने कहा, ‘ ये तो 10 साल पहले का मामला है। उस समय तो मैं बच्चा था।’ ये कहना गलत नहीं होगा कि इस गंभीर मामले पर शक्ति कपूर का ये बयान काफी चौंका देने वाला है।

नाना पाटेकर पर यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के बाद पूरा बॉलीवुड दो हिस्सों में बंट गया। जहां कुछ स्टार्स तनुश्री दत्ता का साथ दे रहे हैं तो वहीं दूसरी और कुछ स्टार्स नाना पाटेकर का सपोर्ट कर रहे हैं।

बताते चले कि शक्ति कपूर वर्ष 2005 में कास्टिंग काउच का आरोप लगा था। एक स्टिंग ऑपरेशन में शक्ति कपूर को फिल्मों में रोल दिलवाने के लिए सेक्शुअली एडवांटेज लेने की कोशिश करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। हालांकि इस आरोप को शक्ति कपूर ने गलत बताया था। फिल्म एसोसिएशन ने कुछ समय के लिए शक्ति कपूर को बैन कर दिया था, लेकिन आरोप सिद्द न हो पाने के चलते फिर कुछ समय बाद बहिष्कार वापस ले लिया था।

नाना पाटेकर के सपोर्ट में उतरे ये स्टार…

राकेश सारंग- ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के डायरेक्टर राकेश सारंग ने कहा कि तनुश्री बॉलीवुड इंडस्ट्री में वापस काम करना चाहती हैं। इसके चलते वो इस तरह के विवाद खड़े कर रहीं हैं।

गणेश आचार्य- वहीं कोरियोग्राफर गणेश आचार्य भी नाना पाटेकर के पक्ष में बोले। उन्होंने कहा कि नाना पाटेकर बहुत प्यारे इंसान हैं। वह ऐसा नहीं कर सकते हैं। नाना पाटेकर हमेशा इंडस्ट्री में दूसरों की मदद करते हैं। वह कभी भी ऐसा नहीं कर सकते हैं।

राखी सावंत- राखी सावंत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘नाना पाटेकर की छवि खराब करने की लिए तनुश्री ये सब कर रही हैं। तनुश्री को मीडिया सिर्फ इसलिए अटेंशन दे रही है क्योंकि वो अंग्रेजी में बोल रही हैं।’

तनुश्री के समर्थन में बोले ये स्टार…

रिचा चड्ढ़ा-  रिचा चड्ढ़ा ने ट्वीट कर लिखा- ‘ तनुश्री दत्ता होना दुखत है। अकेला और सवालिया होना। कोई भी औरत ऐसी पब्लिसिटी नहीं चाहती जो उसके लिए ट्रोलिंग और असंवेदनशीलता का दरवाजा खोले। जो उनके साथ सेट पर हुआ वो डरावना था। उनकी बस यही गलती थी कि वे चुप नहीं रहीं। तनुश्री दत्ता होने के लिए हिम्मत चाहिए।’

स्वरा भास्कर- स्वरा भास्कर ने तनुश्री का एक वीडियो शेयर किया है। इसमे उन्होंने कैप्शन के तौर पर लिखा, ‘#IBelieveYouTanushreeDutta.’

फरहान अख्तर- फरहान अख्तर ने ट्वीट कर लिखा, ‘ घटना के वक्त जेनस वहां मौजूद थीं जिस पर आज बहस हो रही है। यहां तक कि जब तनुश्री के पास 10 साल पहले करियर की सलामती को देखते हुए चुप रहने का मौका था, वो नहीं रहीं। उनकी कहानी आज भी नहीं बदली है। उनके साहस की प्रशंसा की जानी चाहिए, उनके इरादे पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए।’

प्रियंका चोपड़ा- फरहान अख्तर के इस ट्वीट को रिट्वीट करके हुए उन्होंने सहमति जाहिर की।

वहीं इस मसले पर बॉलीवुड के कुछ दिग्गज सितारें चुप्पी साधे हुए भी नजर आए। अमिताभ बच्चन से लेकर आमिर खान, सलमान खान से जब इस मसले पर बात की गई तो वो इसका जवाब टालते हुए दिखाई दिए। फिलहाल अब यह मामला और कितना तूल पकड़ता है ये तो समय ही बताएगा। आए दिन किसी ना किसी स्टार का रिएक्शन सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है।

10 साल बाद लाइमलाइट में आईं तनुश्री

एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू के दौरान कई बड़े खुलासे किए। इसके चलते वो लाइम लाइट में बनी हुईं हैं। इसमें तनुश्री ने बताया कि कैसे नाना पाटेकर ने उन्हें धक्का देने की कोशिश की और फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर उन्हें धमकाया भी। इंडस्ट्री में ज्यादातर लोग यह जानते हैं कि नाना पाटेकर का महिला के प्रति व्यवहार काफी खराब हैं। नाना पाटेकर ने एक एक्ट्रेस के साथ मारपीट भी कर चुकें है।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।