‘शेरशाह’ की शूटिंग शुरू, कैप्टेन विक्रम बत्रा के रोल में सिद्धार्थ मल्होत्रा करेंगे मेडिकल साइंस की पढ़ाई

भारतीय सेना के कैप्टेन विक्रम बत्रा के लाइफ बनने वाली बायोपिक 'शेरशाह' की शूटिंग आज से चंडीगढ़ में शुरू हो रही है। फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में होगी, जहां विक्रम बत्रा ने मेडिकल साइंस की पढ़ाई की थी।

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा। (फोटोः विरल/मानव)

भारतीय सेना के कैप्टेन विक्रम बत्रा (Captain Vikram Batra Biopic )के लाइफ बनने वाली बायोपिक ‘शेरशाह’ की शूटिंग आज से चंडीगढ़ में शुरू हो रही है। फिल्म में एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाएंगे। कैप्टन विक्रम बत्रा ने पाकिस्तानी सेना को कारगिल वॉर में कड़ी टक्कर दी थी। फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि आज कैप्टेन बत्रा के बचपन की दिनों और उनकी सेना में नियुक्ति से पहले की लाइफ की शूटिंग होगी।

मिड डे के मुताबिक, फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में होगी, जहां विक्रम बत्रा ने मेडिकल साइंस की पढ़ाई की थी। यह वही कॉलेज है जहां उन्होंने फर्स्ट ईयर में नेशनल कैडेट कॉप्स एयर विंग को ज्वाइन किया। सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) पिछले कई हफ्तों से मेरोल पुलिस ट्रेनिंग ग्राउंड में हथियार पकड़ने और चलाने की ट्रेनिंग ले रहे हैं। वह कैप्टेन बत्रा के जुड़वा का भी किरदार निभाएंगे।

कैप्टेन विक्रम बत्रा के बैचमेट से मिले सिद्धार्थ मल्होत्रा

पिछले हफ्ते सिद्धार्थ मल्होत्रा और उनके फिल्म की टीम कैप्टेन बत्रा के बैच-मेट कर्नल संजीव सिंह जमवाल से मिले। उन्होंने एक्टर और टीम के साथ कारगिल वॉर से जुड़ी कई बातें की थी। एक फिल्म के जरिए उनकी कहानी बताई जाएगी। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कहा एक इंटरव्यू में कहा था कि वह देश के लिए कुर्बान होने वाले हीरो का किरदार निभाने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। उन्होंने इससे पहले कोई भी बायोपिक नहीं की है।

कैप्टेन विक्रम बत्रा को मिला परमवीर चक्र 

आपको बता दें कि हाल ही में फिल्म के नाम की आधिकारिक घोषणा हुई थी। कैप्टेन विक्रम बत्रा भारतीय सेना अधिकारी रहे जो 24 साल की उम्र में कारगिल युद्ध में शहीद हो गए थे। उन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया। सेना का सर्वोच्च सम्मान, उन्हें मरणोपरांत 15 अगस्त 1999 को मिला।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शुरू की फिल्म शेर शाह की शूटिंग, बंदूक लिए इस अंदाज में आए नजर

वीडियो में देखिए पाकिस्तान पर किस तरह सिद्धार्थ मल्होत्रा का गुस्सा फूटा…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।