सेक्रेड गेम्स 2 को लेकर मुश्किल में नेटफ्लिक्स, शिवसेना नेता ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

'सेक्रेड गेम्स 2' (Sacred Games 2) सहित इन वेब सीरीज को लेकर नेटफ्लिक्स (Netflix) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शिवसेना (Shiv Sena) नेता रमेश सोलंकी ने यह आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

'सेक्रेड गेम्स 2' नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज है। (फोटो- ट्वि्टर)

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) का धमाकेदार ओरिजिनल कंटेंट हर ओर छाया रहता है। बीते महीने 15 अगस्त को नेटफ्लिक्स की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज में से एक ‘सेक्रेड गेम्स 2’ (Sacred Games 2) ऑनलाइन स्ट्रीम कर दी गई थी। सीरीज के कई सीन्स को लेकर विवाद सामने आया था। अब हिंदू एक्टिविस्ट और शिवसेना आईटी सेल के सदस्य रमेश सोलंकी ने इस सीरीज पर हिंदुओं और भारत की छवि को खराब करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

रमेश सोलंकी का आरोप है कि नेटफ्लिक्स के शो ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘लीला’, ‘घोल’ और हसन मिन्हाज की ‘द पैट्रिऑट एक्ट’ हिंदुओं और देश की छवि को धूमिल कर रहे हैं। अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर नेटफ्लिक्स विश्व में हिंदुओं और भारत की इमेज खराब कर रहा है। नेटफ्लिक्स इंडिया की हर सीरीज में उनकी मंशा यही रहती है। शिकायत में जिक्र है कि ‘सेक्रेड गेम्स’ में दिखाया गया है कि दुनियाभर में सभी तरह के अपराधों के लिए हिंदू जिम्मेदार हैं। अमेरिका में भी हत्याओं के लिए हिंदू जिम्मेदार हैं।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी की थी शिकायत

रमेश सोलंकी ने एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में मंगलवार शाम नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि शिकायत की एक कॉपी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, कमिश्नर और साइबर सेल को भिजवाई गई है। सोलंकी के आरोपों पर फिलहाल नेटफ्लिक्स की ओर से अभी कोई जवाब नहीं आया है। बताते चलें कि ‘सेक्रेड गेम्स 2’ के कड़े वाले सीन पर भी आपत्ति जताते हुए दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने पुलिस में शिकायत की थी। बग्गा ने सीरीज के मेकर अनुराग कश्यप पर लोगों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था।

Sacred Games 2: दर्शकों को पसंद नहीं आया सेक्रेड गेम्स 2, ट्विटर यूजर्स ने सोशल मीडिया पर कर डाला रिव्यू

यहां देखिए ‘सेक्रेड गेम्स 2’ का ट्रेलर…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।