5 प्रोड्यूसर्स मुझे आपस में बांटना चाहते थे, मशहूर एक्ट्रेस ने किया खुलासा

कास्टिंग काउच से परेशान एक्ट्रेस ने किया खुलासा इज्जत से करने वाले थे खिलवाड़

कास्टिंग काउच से परेशान एक्ट्रेस ने किया खुलासा इज्जत से करने वाले थे खिलवाड़

साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस श्रुति हरिहरन ने माना है कि वो कभी कास्टिंग काउच की शिकार हुई थीं। श्रुति ने इस बारे में अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि एक बार एक प्रोड्यूसर ने उन्हें 4 और प्रड्यूसर के साथ समझौता करने को कहा था| श्रुति ने अपने जीवन के इस कड़वे अनुभव को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव साउथ 2018 में किया। जहाँ ‘सेक्स‍िज्म इन सिनेमा: टाइम टू एंड पेट्रीआर्की’ जैसे मुद्दे पर डिस्कशन हो रही थी|

श्रुति ने अपनी बात को रखते हुए कहा, “ज्यादातर लड़कियों को कास्टिंग काउच का सामना ‘ना’ कहकर करने की जरूरत है। इसके लिए सिर्फ पुरुषों को जिम्मेदार ठहराना उचित नहीं है। कास्टिंग काउच से पहला मौका जरूर मिलता है लेकिन इसके सहारे करियर नहीं बनाया जा सकता।”

श्रुति का मानना है कि, “महिलाओं का चुप रहना अब कोई विकल्प नहीं है। पब्लिक स्पेस महिलाओं के लिए उपलब्ध नहीं है, क्योंकि समाज पूरी तरह से पुरुष प्रधान है, लेकिन फिल्मों में महिलाओं की मौजूदगी से उम्मीद की जा सकती है कि महिलाएं पब्लिक स्पेस में अपने लिए जगह बना रही हैं।”

श्रुति ने इस बारे में अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि एक बार एक प्रोड्यूसर ने उन्हें 4 और प्रड्यूसर के साथ समझौता करने को कहा था| श्रुति ने अपने जीवन के इस कड़वे अनुभव को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव साउथ 2018 में किया। जहाँ ‘सेक्स‍िज्म इन सिनेमा: टाइम टू एंड पेट्रीआर्की’ जैसे मुद्दे पर डिस्कशन हो रही थी|

श्रुति ने अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, “ज्यादातर लड़कियों को कास्टिंग काउच का सामना ‘ना’ कहकर करने की जरूरत है। इसके लिए सिर्फ पुरुषों को जिम्मेदार ठहराना उचित नहीं है। कास्टिंग काउच से पहला मौका जरूर मिलता है लेकिन इसके सहारे करियर नहीं बनाया जा सकता।”

वैसे श्रुति का ये खुलासा हैरान कर देने वाला है लेकिन कही न कही ये हमारे इंडस्ट्री की सच्चाई है|

श्रेया दुबे :खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।