37 साल की हुई मिर्जापुर की गोलू गुप्ता आका श्वेता त्रिपाठी , इस फिल्म से मिली थी पहचान, जानिए स्ट्रगल की कहानी

श्वेता त्रिपाठी भारत में ओटीटी का एक जाना माना चेहरा है। श्वेता आज अपना 37 वा जन्मदिन मना रही हैं ,वे उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में अपना एक अलग नाम बनाने में सफल रही हैं।

श्वेता त्रिपाठी भारत की कुछ बेहतरीन अभिनेत्रिओं में से एक हैं , और वे एमेजॉन प्राइम की सुपरहिट वेब सीरीज मिर्जापुर सीज़न 1 और 2 में गोलू गुप्ता का किरदार निभा कर पूरे देश के दिलों में बस चुकी हैं । आज पूरा देश श्वेता को जनता है और वह अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सभी पर अपनी एक छाप छोड़ चुकी हैं ।

इस फिल्म ने दी पहचान

श्वेता ने साल 2015 में अपनी फिल्म ” तृष्णा” से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और यह उनकी डेब्यू फिल्म थी। इसके इसके बाद साल 2015 में आई फिल्म मसान में भी उनके गजब के अभिनय ने उन्हें लोगों के बीच शुमार कर दिया । मसान फिल्म में श्वेता विकी कौशल के समक्ष लीड रोल में नजर आई थी और इस फिल्म के लिए विकी कौशल को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था।

परंतु आप यह बात जानकर हैरान हो जाएंगे की श्वेता ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत एक फोटो एडिटर के रूप में की थी। एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली श्वेता असल जीवन में बहुत ही मस्त मौला और मस्तीखोर हैं । उनका यह चुलबुलापन कहीं ना कहीं उनके किरदार से झलकता है ।

11 सालों तक श्वेता त्रिपाठी ने किया है स्ट्रगल

श्वेता त्रिपाठी दिल्ली की रहने वाली हैं, और जब वह अभिनेत्री बनने का सपना लेकर मुंबई पहुंची तो पहले उन्होंने फेमिना मैगजीन में एडिटर के रूप में नौकरी की और उसके बाद उन्होंने एक प्रोडक्शन हाउस में कुछ वक्त तक एक एसोसिएट डायरेक्टर और प्रोडक्शन असिस्टेंट के तौर पर भी काम किया। 11 साल तक स्ट्रगल करने के बाद उन्हें उनकी पहली डेब्यू फिल्म मिली जिसके बाद उन्होंने अपने कैरियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वह सफलता के शिखर पर चलती चली गई। साल 2018 में आई सीरीज मिर्जापुर में उन्हें गोलू गुप्ता का किरदार निभाने का मौका मिला और वे उसके बाद सभी दर्शकों के दिल में इसी नाम से बस गई।

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।