Exclusive: फिल्में बेचने के लिए ‘रेप सीन’ का इस्तमाल नहीं करते रोहित शेट्टी, ‘सिम्बा’ फिल्ममेकर का बड़ा बयान

अगर आपने ''सिम्बा'' फिल्म देखी है तो आपने देखा होगा कि फिल्म में रेप सीन है पर सिर्फ डायलॉग में। परदे पर रेप सीन को नहीं दिखाया गया है।

  |     |     |     |   Updated 
Exclusive: फिल्में बेचने के लिए ‘रेप सीन’ का इस्तमाल नहीं करते रोहित शेट्टी, ‘सिम्बा’ फिल्ममेकर का बड़ा बयान
रोहित शेट्टी का रेप सीन पर बड़ा बयान

साल 2018 के आखिरी में फिल्ममेकर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने एक बहुत बड़ा धमाका दिया बॉलीवुड इंडस्ट्री को अपनी फिल्म ”सिम्बा” (Simmba) रिलीज करके। इस फिल्म ने ना केवल कई रिकॉर्ड बनाए बल्कि कमाई के मामले में भी बहुत आगे निकलती जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक़ रिलीज के 5 वें दिन रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) की इस फिल्म ने 159.83 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। उम्मीद ये है कि रविवार खत्म होते होते ये फिल्म बड़ी ही आसानी से 100 करोड़ रूपये के क्लब में शामिल हो जाएगी। जब इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया जा रहा था तो एक सवाल रोहित शेट्टी से बार बार पुछा जा रहा था जिसका जवाब उन्होंने हमारे सहयोगी वेब पोर्टल ‘पिंकविला’ (Pinkvilla) से हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया।

रोहित शेट्टी ने कहा, ‘ये पहली बार नहीं जब किसी फिल्म में रेप सीन फिल्माया गया हो। पर ये सच है कि फिल्म में रेप सीन की वजह से अच्छे पैसे बनाएं जाते हैं। लोग इसके बारे में अलग तरीके से सोचते हैं। रेप सीन फिल्माना आसान है, सेंसर बोर्ड भी इसे आसानी से कबूल कर लेता हैं लेकिन मैंने मेरी फिल्मों को हिट कराने के लिए कभी इस तरह का काम नहीं किया। इस फिल्म में जो रेप सीन है वो मेरे दिल से आया है। फिल्म में जिसने बलात्कार किया है उसे इलीगल तरीके से मारने वाले पुलिस ऑफिसर पर बहस हो सकती है, सभी का सोचने को लेकर अपना-अपना दृष्टिकोण है’।

देखिए रोहित शेट्टी कि फिल्म ”सिम्बा” का पोस्टर 

अगर आपने ”सिम्बा” फिल्म देखी है तो आपने देखा होगा कि फिल्म में रेप सीन है पर सिर्फ डायलॉग में। परदे पर रेप सीन को नहीं दिखाया गया है। रोहित शेट्टी बखूबी जानते हैं कि उनकी फ़िल्में लोग परिवार संग देखते हैं। ऐसे में वे अपने दर्शकों का ख्याल रखते हुए फिल्म का निर्माण करते हैं। रेप सीन ही ”सिम्बा” फिल्म की अहम् कड़ी है इसलिए रोहित शेट्टी को रेप सीन का इस्तमाल सिर्फ नाम भर के लिए करना पड़ा। आलम देखिए रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म देखने के लिए दर्शक एक बड़ी संख्या में थियेटर की तरफ बढ़ रहे हैं।

देखें पिंकविला के साथ रोहित शेट्टी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू 

देखें रोहित शेट्टी की तस्वीरें 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply