वर्ल्ड कैंसर डे पर सोनाली बेंद्रे ने दी इससे पीड़ित लोगों को सलाह, इस बीमारी से डरे नहीं बल्कि लड़े और जीतें

अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने वर्ल्ड कैंसर डे पर इस बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए एक मैसेज शेयर किया है। उन्होंने कहा कि इससे डरे नहीं बल्कि इसके बारे में बात करें और इसे समझें।

कैंसर के इलाज के बाद पिछले साल 2 दिसंबर को सोनाली बेंद्रे न्यूयॉर्क से भारत लौटी थीं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

आज वर्ल्ड कैंसर डे है। सोशल मीडिया पर तमाम सेलेब्स इस बीमारी को लेकर ट्वीट कर रहे हैं, इस बीमारी से पीड़ित लोगों को हिम्मत दे रहे हैं। यह एक ऐसी बीमारी है जिसका नाम सुनकर लोगों के होश उड़ जाते हैं और अधिकांश लोग इसके डर से ही हिम्मत हार जाते हैं। कैंसर का इलाज करवाकर भारत लौटीं अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे इस बीमारी की चपेट में आ गई थीं। फिलहाल उनका इलाज जारी है। सोनाली ने आज कैंसर से पीड़ित लोगों को हिम्मत देने वाला एक मैसेज सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

सोनाली बेंद्रे ने लिखा, ‘वर्ल्ड कैंसर डे, जो लोग ऐसा सोचते हैं कि कौन सी ऐसी चीज होगी, लेकिन ऐसी चीज है। जो लोग कैंसर के बारे में सुनते हैं वो लोग इसके नाम से ही खौफ खाने लगते हैं। हम इससे इतना डरते हैं कि हम इसके बारे में बात करने में भी कतराते हैं। हमें इसके बारे में बात करनी चाहिए ताकि किसी दिन हम इससे लड़ने में खुद की मदद कर सकें। मैं भी डरी हुई थी, लेकिन जल्द ही मुझे अहसास हो गया कि इससे डरना इसका इलाज नहीं है। मुझे जो थोड़ा अनुभव है उसके आधार पर मैं कहना चााहूंगी कि इसे समझने के लिए थोड़ा वक्त लें।’

सोनाली बेंद्रे ने इंस्टाग्राम पर शेयर की यह पोस्ट…

उन्होंने आगे लिखा, ‘कैंसर भावुक होने, कमजोर होने या फिर इससे लड़ाई लड़ने से कहीं ज्यादा है। इसके बारे में पढ़ना आपके लिए बेहद जरूरी है। खोजिए कि आपके लिए क्या काम करेगा और अपने इलाज के लिए खुद मेहनत कीजिए। इससे लड़ने के लिए आपको खुद पर विश्वास होना बहुत जरूरी है। याद रखिए कि आने वाला कल आज से बेहतर होगा। ये कोई नकारात्मक विचारों से लड़ाई नहीं है। ये इस बीमारी के खिलाफ खड़े होने जैसा है। सबसे खास बात, हर दिन जीने के लिए है न कि इस बीमारी के डर से भागने के लिए।’

इंस्टाग्राम पर शेयर किए सोनाली बेंद्रे के इस पोस्ट को अभी तक 68 हजार लोग लाइक कर चुके हैं। वह इस पोस्ट के कमेंट सोनाली बेंद्रे की तारीफ कर रहे हैं और उनकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं। बताते चलें कि सोनाली को हाई-ग्रेड कैंसर हुआ था। इस समय उनका इलाज चल रहा है। हालांकि वह काम पर लौट चुकी हैं। रविवार को उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की थी।

देखें सोनाली बेंद्रे की तस्वीरें…

देखें यह वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।