सोनाली बेंद्रे ने सुनाई कैंसर से अपने जंग की कहानी, इसे सुनकर आप भी कर उठेंगे उनके जज्बे को सलाम

सोनाली ने हाल ही में कैंसर से जुड़े अपने अनुभव को शेयर किया। उन्होंने कैंसर से जुड़ी जो अहम बातें और अनुभव बताया उसे हर किसी को जानना चाहिए। उन्होंने ये भी बताया कि सिर्फ गलत लाइफस्टाइल नहीं, बल्कि कैंसर कई और वजहों से भी हो सकता है।

  |     |     |     |   Updated 
सोनाली बेंद्रे ने सुनाई कैंसर से अपने जंग की कहानी, इसे सुनकर आप भी कर उठेंगे उनके जज्बे को सलाम
सोनाली बेंद्रे (फोटो:इंस्टाग्राम)

जुलाई 2018 में सोनाली बेंद्रे को अपने कैंसर के बारे में पता चला। जब ये खबर आई तब पूरी फिल्म इंडस्ट्री के साथ उनके फैन्स उनकी सेहत के लिए दुआएं करने लगे। कैंसर का पता चलने पर सोनाली इसके  ट्रीटमेंट के लिए न्यू यॉर्क चली गईं और कुछ महीनों के इलाज के बाद ये दिसंबर में इंडिया वापस आ गई। इस दौरान ये अपने फैंस को अपने हेल्थ और अपने अनुभव के बारे में इंस्टाग्राम के जरिए अपने बताती रहती थी।

हाल ही में सोनाली बेंद्रे इंडिया टुडे कन्क्लेव 2019 में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कैंसर के बारे में खुलकर बातें की। उन्होंने इससे जुड़े अपने अनुभव शेयर किए। इनकी बातें सुनकर आपको भी एहसास होगा कि ऐसी बीमारी से जूझने के लिए कितनी हिम्मत की जरूरत है। सोनाली ने जितने साहस के साथ इसे परेशानी का सामना किया ये जानने के बाद उनके जज़्बे को आप भी सलाम करेंगे।

सोनाली बेंद्रे ने कैंसर के बारे में बात करते हुए कहा…

जब कैंसर के बारे में मेरे जानने वालों को पता चला तो वो हैरान रह गए। उनका कहना था कि मेरी लाइफस्टाइल तो ऐसी बिल्कुल नहीं कि ये बीमारी मुझे हो। मैं भी हमेशा सोचती थी कि आखिर मुझे कैंसर कैसे हो गया। इसी सोच से लड़ती हुई एक दिन मैं एक साइकेट्रिस्ट के पास गई और अपनी बात बताई। उन्होंने जो बातें कही उससे मुझे काफी हिम्मत मिली और मैंने मन ही मन खुद को कहा कि मैं लड़ूगी और ठीक होकर आउंगी। मेरी साइकेट्रिस्ट ने बताया कि कैंसर सिर्फ गलत लाइफस्टाइल की वजह से नहीं, बल्कि जेनेटिक या वाइरस के कारण भी होता है। अगर तुम्हारे इस तरह सोचने से ये बीमारी ठीक हो जाती तो आज में इस दुनिया का सबसे अमीर इंसान होता क्योंकि मैं विचारों और सोच से खेलना मेरा पेशा है।

आगे बात करते हुए सोनाली ने बताया…

ट्रीटमेंट के दौरान सबसे मुश्किल दौर का सामना मैंने सर्जरी के दौरान किया। डॉक्टर ने जब मुझे सर्जरी के बारे में बताया तो मैं काफी डर गई थी। अभी भी मेरे पेट के पास 20 इंच का एक लंबा निशान है। जब मैं सर्जरी के लिए ऑपरेशन थियेटर में जा रही थी तब मेरी बहन ने आकर मुझे गले लगा लिया। मैंने उसे साहस देते हुए कहा कि इतना ड्रैमेटिक मत बनो। मैं जल्द वापस आ रही हूं। हालांकि, मुझे ये नहीं पता था कि अंदर जाने के बाद मैं वापस जिंदा आउंगी या नहीं। लेकिन मैं खुश हूं कि मैं वापस आ गई और जिंदा हूं। इस अनुभव से मैं ये समझ गई हूं कि दर्द को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, लेकिन इसे कम किया जा सकता है और अच्छे पल की आयु बढ़ाई जा सकती है।

फिल्मों के बारे में क्या कहा सोनाली ने…

ऐसी स्थिति से गुजरने के बाद अब मैं निडर हो गई हूं। निडर तो मैं शुरू से थी क्योंकि मैं एक सिंपल सी महाराष्ट्रियन फैमिली से आती हूं जिनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है। फिर भी मैं यहां बिना डरे आई और मुकाम हासिल की। हालांकि, मैं इतनी निडर हूं इसका एहसास मुझे कैंसर होने के बाद ही हुआ।

सोशल मीडिया पर भी कही अपनी बात
सोनाली ने इंस्टाग्राम पर भी एक फोटो शेयर किया है जिसमें उन्होंने इस इवेंट से जुड़े अनुभव को कुछ लाइनों में शेयर किया है। उन्होंने इसके जरिए बताया है कि उनका ये सफर न आसान था और न ही अलग। उन्होंने इस शेयर के जरिए ये भी कहा है कि कैंसर से जुड़ा अपना अनुभव शेयर करना काफी इमोशनल था लेकिन इसे शेयर करके वो काफी स्वतंत्र महसूस कर रही हैं। उन्होंने अपने इस पोस्ट में जनर्लिस्ट सोमा चौधरी को इस इंवेट के लिए धन्यवाद भी कहा है।

हिना खान और पूनम पांडे ने सोनाली बेंद्रे के कैंसर पर क्या कहा, देखिए इस वीडियो में…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: मुकेश कुमार गजेंद्र

प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में कार्य करने का समान अनुभव। सियासत, सिनेमा और समाज के बीच कुछ नया गुनने, बुनने और गढ़ने की कोशिश जारी। फिलहाल हिन्दी रश डॉट कॉम में बतौर संपादक कार्यरत।

mukesh.kumar@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply