मुंबई में बेरहमी से पीटने की वजह से कोमा में गया कुत्ता, सोनम कपूर-अनुष्का शर्मा ने उठाया ये बड़ा सवाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) एक्ट्रेस होने के साथ-साथ ऐनिमल लवर और ऐक्टिविस्‍ट भी हैं। हाल ही में एक वॉचमैन द्वारा आवारा कुत्‍ते के साथ दुर्व्‍यवहार किये जाने के मामले पर अपनी नाराजगी जताते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है।

सोनम कपूर-अनुष्का शर्मा कुत्‍ते के साथ दुर्व्‍यवहार पर अपनी नाराजगी जताते हुए (फोटो-इंस्टाग्राम)

“इंसान अपनी फितरत से बाज कहां आता है
               गुनाह करता है और आईना देखना भूल जाता है”

ये कहावत आज यहां बिल्कुल सटीक बैठती है। जो अब हम आपको बताने हैं उससे आप भी यहीं कहेंगे। हाल ही में मुंबई के वर्ली से ऐसा मामला सामने आया है जो आपको भी सोचने पर मजबूर कर देगा। एक सुरक्षा गार्ड द्वारा एक आवारा कुत्ते को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डालने का ये पूरा मामला है। दरअसल, एक वॉचमैन ने आवारा कुत्‍ते के साथ दुर्व्‍यवहार किया जो कि बारिश के कारण एक बिल्‍डिंग में आसरा ढूंढ़ने पहुंचा हुआ था। भारी बारिश के दौरान जब उस आवारा कुत्ते ने बिल्डिंग में घुसने कोशिश की। तभी उस वॉचमैन ने उस पर जानलेवा हमला किया। जिसके बाद कुत्ता अब कोमा में है और अपने सिर और पेट पर गंभीर चोटों के बाद जीवन के लिए जूझ रहा है।

इस बात की जानकारी लोगों को तब हुई जब उस आवारा कुत्ते की बारिश में पड़े होने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने पूरी जानकारी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की।

क्या था पूरा मामला…

ये पूरा मामला 24 जुलाई का है। जब टर्फ व्यू बिल्‍डिंग के वॉचमैन को वहां के एक मेंबर मिस्‍टर भाटिया ने निर्देश दिया कि वह कुत्‍ते को इस तरह से पीटे कि उसके चिल्‍लाने की आवाज किसी को भी सुनाई न दे। जिसके बाद कभी वह (कुत्‍ता) या कोई दूसरा जानवर बिल्‍डिंग में घुसने की कोशिश ना करें।

सबसे पहले आप ये पोस्ट देखिए…

 

वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने पूरी घटना का जिक्र करते हुए लिखा, भारी बारिश के कारण जो कुत्ता केवल कुछ देर के लिए घर ढूंढ़ने आया था आज वो जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है। क्या यहीं इंसानियत है। जो अपने लिए आज खड़ा नहीं हो सकता है। आज समय है उनकी मदद करने का।

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, 27 जुलाई को बॉम्बे एनिमल राइट्स ने दोनों आरोपियों के खिलाफ वर्ली पुलिस स्टेशन में दोनों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: Sa Re Ga Ma Pa Grand Finale: अंकिता भट्टाचार्य ने अपने नाम किया ये खिताब, कैश प्राइज के साथ मिले ये गिफ्ट

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।