सोनचिड़िया के डायरेक्टर अभिषेक चौबे का खुलासा, फिल्म को दमदार बनाने के लिए असली डाकुओं से मिले थे एक्टर्स

फिल्म के प्रचार के दौरान डायरेक्टर अभिषेक चौबे ने बताया कि उन्होंने हाल ही में भूमि पेडनेकर, रणवीर शौरी और सुशांत सिंह राजपूत के साथ डाकुओं से मिलने के लिए चंबल का दौरा किया था।

सोनचिड़िया का एक पोस्टर। (फोटोः इंस्टाग्राम)

डायरेक्टर अभिषेक चौबे की फिल्म ‘सोनचिड़िया’ चंबल के डकैतो पर आधारित है। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, मनोज वाजपेयी, भूमि पेडनेकर और रणवीर शौरी चंबल के डकैत बने हैं। इस किरदार को निभाने के लिए इन कलाकारों ने असली डकैतों से मुलाकात की थी। ताकि वह उनके रहने और काम करने के तरीकों और हाव-भाव को समझ सके।

फिल्म के अब तक दो ट्रेलर लॉन्च हुए हैं और दोनों ट्रेलर देखकर ऑडियंस को काफी बेसब्री से फिल्म के आने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, फिल्म के प्रचार के दौरान डायरेक्टर अभिषेक चौबे ने बताया कि उन्होंने हाल ही में भूमि पेडनेकर, रणवीर शौरी और सुशांत सिंह राजपूत के साथ डाकुओं से मिलने के लिए चंबल का दौरा किया था।

लोकल रीति-रिवाज को सीखा

अभिषेक चौबे ने बताया कि फिल्म ‘सोनचिड़िया‘ में मध्यप्रदेश के मुरैना और चंबल की डाकुओं के साथ-साथ मध्य भारत के डकैतों के अतीत की झलक देखने को मिलेगी। उन्होंने बताया कि एक्टर और एक्ट्रेस ने स्थानीय लोगों के हाव-भाव और रीति-रिवाजों को सीखा और अपनाया है। इतना ही नहीं फिल्म के कलाकारों ने 70 के दशक के चंबल से जुड़ी हर बारीक जानकारी हासिल करने के लिए स्थानीय लोगों के साथ वक्त भी बिताया।

डाकू मान सिंह की भूमिका मनोज वाजपेयी

आपको बता दें कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। सुशांत सिंह राजपूत बागी लखना की भूमिका में नजर आएंगे, जो डाकू मान सिंह के गिरोह के सबसे करीबी और भरोसेमंद सदस्यों में से एक है। फिल्म में मनोज वाजपेयी डाकू गिरोह के सरगना मान सिंह के चरित्र को जीवंत करते हुए नजर आएंगे। रणवीर शौरी उर्फ वकील मान सिंह का करीबी सहयोगी है।

पुलिस की भूमिका में आशुतोष राणा 

फिल्म में भूमि पेडनेकर उग्र इंदुमती तोमर के किरदार में नजर आएंगी, जो न केवल अपने घर का कुशल संचालन करती है, बल्कि बंदूक से गोलीबारी करने में भी माहिर हैं। पिछली फिल्मों में अपनी प्रतिपक्षी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले आशुतोष राणा इस फिल्म में एक क्रूर पुलिस अधिकारी गुर्जर की भूमिका निभा रहे हैं। दिलचस्प डायलॉग प्रोमो के साथ रोनी स्क्रूवाला की ‘सोनचिड़िया’ की दमदार कहानी और जानदार स्टार कास्ट ने दर्शकों को फिल्म की रिलीज के प्रति उत्साहित कर दिया है।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।