मजदूरों को घर पहुँचाने के लिए सोनू सूद के पास है लंबी लिस्ट, वेटिंग लिस्ट में हैं हजारों लोग

लॉकडाउन (Lockdown) में अपने घरों से मीलों दूर फंसे प्रवासी मजदूरों को सोनू उनके घर भेज रहे हैं। सोनू सूद के इस काम की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है।

सोनू सूद की तस्वीर (फोटो:इंस्टाग्राम)

सोनू सूद (Sonu Sood) ने इस कोरोना संकट के वक्त पिछले कई हफ्तों से प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। लॉकडाउन (Lockdown) में अपने घरों से मीलों दूर फंसे प्रवासी मजदूरों को सोनू उनके घर भेज रहे हैं। सोनू सूद के इस काम की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। सोनू ने बस से लेकर फ्लाइट तक का इंतजाम करके ऐसे लोगों को उनके घर भेजा है। इन सबके बीच सोनू सूद के पास एक लंबी लिस्ट तैयार हो गई है, जिन्हें उनसे मदद की आस है। इस लिस्ट में अभी हजारों मजदूरों के नाम लिखे हैं।

सोनू सूद ने हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पास एक-दो नहीं बल्कि 70,000 से ज़्यादा लोगों की वेटिंग लिस्ट तैयार है। इसके साथ ही और भी बहुत से लोग उनसे मदद की गुहार लगा रहे हैं।

सोनू ने बताया “जिस दिन हमने बसों के जरिए लोगों को कर्नाटक भेजा, उसके बाद से मेरा फोन लगातार बज ही रहा है। मैं फोन और मैसेज मिस कर रहा था, इसलिए मैंने ट्रोल फ्री नंबर की शुरुआत की। उस पर फोन की बाढ़-सी आ गई है। 70,000 से ज्यादा लोग वेटिंग लिस्ट में हैं।

सोनू सूद ने अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा भी है कि “आपके संदेश हमें इस रफ़्तार से मिल रहें हैं। मैं और मेरी टीम पूरी कोशिश कर रहें हैं हर किसी को मदद पहुँचे! लेकिन अगर इस में हम कुछ मेसजेज़ को मिस कर दें, उसके लिए मुझे क्षमा कीजिएगा।”

गौरतलब है कि सोनू सूद ने हाल में हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए जो लोग भी सोनू से मदद मांग रहे हैं, वह उनकी नि:शुल्क मदद कर रहे हैं।

सोनू सूद ने किया प्रवासी मजूदरों को अलर्ट, पुलिस से शिकायत करने की दी सलाह, जानिए क्या माजरा?

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहाँ देखें:

 

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.