सोनू सूद के नाम पर मजदूरों से हो रही जालसाजी का खुलासा, फंड बनाकर मांग रहे चंदा

प्रवासी मजदूर सोनू सूद को भगवान की तरह पूज रहे हैं। वहीं इस बीच सोनू सूद के नाम पर जालसाजी का खुलासा हुआ है। इस धोखाधड़ी को लेकर सोनू सूद ने लोगों को सचेत भी किया है।

सोनू सूद की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

लॉकडाउन (Lockdown) के चलते मुंबई (Mumbai Coronavirus) में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद को आगे आए एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) की इस काम को लेकर काफी तारीफ़ हो रही है। प्रवासी मजदूर सोनू सूद को भगवान की तरह पूज रहे हैं। वहीं इस बीच सोनू सूद के नाम पर जालसाजी का खुलासा हुआ है। इस धोखाधड़ी को लेकर सोनू सूद ने लोगों को सचेत भी किया है। सोनू ने ऐसे किसी मामले के संज्ञान में आने पर सावधान रहने और पुलिस में शिकायत दर्ज़ करवाने की अपील की है।

कुछ लोग सोनू सूद के नाम पर धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे हैं और डोनेशन मांग रहे हैं। इन ठगों ने सोनू के नाम पर एक फंड भी बनाया है। इसके लेकर सोनू सूद ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा है कि “अगर आपसे कोई भी आदमी पैसा माँगता है तो उस के बारे में तुरंत सूचित करें। हमारी यह सेवा निशुल्क है।”

सोनू सूद के नाम पर जो फर्जी मैसेज वायरल हो रहा है उसमें एक एकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड भी दिया गया है। बैंक का नाम नहीं है, मगर सितावली मुंबई ब्रांच लिखा गया है। गूगल पे का नम्बर भी दिया है। इसमें एक मोबाइल नम्बर भी दिया गया है, जिस पर एक व्यक्ति का नाम लिखकर उसे सोनू का असिस्टेंट बताया गया है। इसके साथ ही पोस्ट में लिखा है ‘इस फंड में अपनी योग्यता अनुसार दान करें, ताकि हमारे सभी भाई-बहन सुरक्षित अपने घर पहुंच सकें। आख़िर में सोनू सूद का नाम लिखा है।”

सोनू सूद इससे पहले भी ठगी करने वाले लोगों से सावधान कर चुके हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था “दोस्तों, कुछ लोग आपकी ज़रूरत का फ़ायदा उठाने के लिए आपसे सम्पर्क करेंगे। जो भी सेवा हम श्रमिकों के लिए कर रहें हैं वो बिल्कुल निःशुल्क है। आपसे अगर कोई भी व्यक्ति मेरा नाम लेकर पैसे मांगे तो मना कर दीजिए और तुरंत हमें या करीबी पुलिस अफसर को रिपोर्ट कीजिए।”

जैकलीन फर्नांडीस ने बेडरूम से शेयर की बोल्ड तस्वीर, देखकर आप भी चौंक जाएंगे, देखें तस्वीर

हिंदी रश की वीडियो यहां देखें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.