‘मैंने प्यार किया’ के लिए सलमान खान का फर्स्ट इंप्रेशन था बेहद खराब, सूरज बड़जात्या ने कहा था- ‘ये छोटा सा…’

सलमान खान (Salman Khan) ने फिल्म मैंने प्यार किया में जबरदस्त एक्टिंग कर के लोगों को दीवाना कर दिया था.

सलमान खान (Salman Khan) ने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के जरिए लोगों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था बल्कि सलमान खान को भी हीरो बना दिया. लेकिन क्या आप जानते हैं सलमान खान को सूरज भड़जाया फिल्म में नहीं लेना चाहते थे. हाल ही में पिंकविला को दिए इंटरव्यू में सूरज ने मैंने प्यार किया फिल्म को लेकर कई खुलासे किए. उन्होंने बताया उन्हें मैंने प्यार किया बनाने का आईडिया कहां से आया था और क्यों उन्हें सलमान खान को इस फिल्म में लेने का मन नहीं था. यह भी पढ़ें: Jhalak Dikhhla Jaa 10: शिल्पा शिंदे ने झलक दिखला जा के जज करण जौहर से लिया पंगा! कहा- आखिर आपको क्या चाहिए?

कैसे बनी थी मैंने प्यार किया?

मैंने प्यार किया को लेकर उन्होंने कहा, ‘मेरे पास लिखने और डायरेक्शन का कोई एंसपिरयेंस नहीं था लेकिन मेरे पापा ने मुझे करने के लिए कहा. उन्होंने मुझे बोला था कि हॉलीवुड की हिट फिल्म Grease and Saturday Night Fever से इंस्पायर्ड होकर एक फिल्म बनाओ. मैंने प्यार किया सबसे ज्यादा महंगी फिल्म बनी थी उस टाइम की.

नहीं पसंद आए थे सलमान खान

इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने सलमान खान के बारे में भी बात की. सलमान खान को सुपरस्टार बनाने वाली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए सलमान सूरज की पहली पसंद नहीं थे. इस फिल्म की कास्टिंग के दौरान सूरज ने सलमान खान की फोटो देखकर ही उन्हें रिजेक्ट कर दिया था. उन्होंने बताया कि, ‘ये एक लक था, सलमान खान अंदर आए. पहले तो हमने सोचा कि सलीम खान का बेटा हमारे साथ काम करना क्यों चाहेगा. तो मैंने मैसेज किया और वो आए और जब वो आए तो बहुत छोटे से, बाहर रिसेप्शन पे बैठे थे. मैंने बोला ये क्या हीरो ऐसे. मुझे उनकी तस्वीरें दी गई और वो तस्वीरें कमाल की थी और सलमान को लगा था मैं तो मना कर दूंगा, मुझे धोती पहना देंगे’.

सूरज ने बताया कि मैंने प्यार किया से पहले राजश्री प्रोडक्शन में जितनी भी फिल्में बनी सब में स्टार्स ने धोती ही पहनी थी. ये पहली फिल्म थी जहां पर जीन्स पहनाई गई थी. जहां एक तरफ सूरज सलमान हाइट की वजह से रिजेक्ट करने वाले थे वहीं दूसरी तरफ सलमान भी सोच रहे थे की वो ये फिल्म छोड़े दें. लेकिन जब सलमान खान को नरेशन सुनाई गई उन्हें बेहद पसंद आई और उन्होंने डायरेक्टर से कहा कि वो इस फिल्म में उनके अलावा किसी को कास्ट ना करें. यह भी पढ़ें: HBD: गुलशन कुमार के प्यार ने कर दिया था अनुराधा पौडवाल का करियर खराब, जानिए उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

सूरज बड़जात्या और सलमान खान ( Sooraj Barjatya and Salman Khan)

मिल गई थी सलमान को ये फिल्म 

सूरज बड़जात्या का मानना था कि सलमान खान ‘मैंने प्यार किया’ के लिए काफी छोटे हैं. सूरज बड़जात्या ने सलमान खान का स्क्रीन टेस्ट भी लिया, लेकिन वह सलमान के लुक से संतुष्ट नहीं हो पा रहे थे. इसलिए उन्होंने अपनी खोज जारी रखी. कास्टिंग के दौरान सलमान खान ने सूरज बड़जात्या को सलाह देना शुरू किया। वह कास्टिंग में निर्देशक की मदद करने लगे. सलमान खान का यह अवतार सूरज बड़जात्या को काफी पसंद आया. हालांकि ‘मैंने प्यार किया’ के लिए सूरज ने फराज का चुनाव किया. स्वास्थ्य खराब होने की वजह से फराज को यह फिल्म छोड़ दी और सूरज बड़जात्या ने प्रेम के किरदार के लिए सलमान खान को साइन कर लिया. बता दें, सलमान खान इस वक्त बिग बॉस होस्ट करने में व्यस्त चल रहे हैं. वहीं सूरज की फिल्म ऊंचाई (Uunchai) जल्द रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन , अनुपम खेर जैसे कई सितारें नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Rakhi Sawant ने Baba Ramdev को दी मीडिया के सामने धमकी! कहा- ‘अगर मेरी तीसरी…’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.