Spider-Man: Far From Home का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज, दिखी एवेंजर्स एंडगेम से आगे की कहानी

एवेंजर्स: एंडगेम फिल्म के बाद मार्वल स्टूडियो ने अपनी अगली फिल्म 'स्पाइडर मैन: फार फ्रॉम होम' का धमाकेदार ट्रेलर लॉन्च कर दिया है। इसमें पीटर पार्कर आयरमैन की कमी पूरी करते नजर आ रहे हैं। इसमें एवेंजर्स एंडगेम की आगे की कहानी भी दिखी।

'स्पाइडर मैन: फॉर अवे फर्म होम' का दूसरा ट्रेलर रिलीज हुआ(फोटो:यूट्यूब)

मार्वल स्टूडियो अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। इसकी फिल्मों का क्रेज लोगों के बीच कितना है इसका अंदाजा उनकी हाल ही में आई फिल्म ‘एवेंजर्स:एंडगेम’ से लगाया जा सकता है। इस फिल्म ने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। फिल्म ने भारत में कुल 312 करोड़ की कमाई की है।

अभी इसका क्रेज लोगों के बीच खत्म हुआ ही नहीं था कि मार्वल अपनी नई फिल्म के साथ दर्शकों को एंटरटेंन करने दोबारा आने की तैयारी कर चुका है। हाल ही में इसकी फिल्म ‘स्पाइडर मैन: फार फ्रॉम होम (Spider-Man: Far From Home)’ का दूसरा ट्रेलर रिलीज हुआ है।

इस धमाकेदार ट्रेलर की शुरुआत वहीं से होती है, जहां से एवेंजर्स एंडगेम (Avengers:Endgame) खत्म हुई थी। इसमें उससे आगे की कहानी की झलक मिली। इसमें दिखाया गया है कि कैसे पीटर पार्कर रॉबर्ट डाउनी जूनियर द्वारा अभिनीत अपने गुरु आयरन मैन के मरने के बाद उसके दुख के साथ जी रहे हैं। इसके बाद स्पाइडर मैन लोगों की मदद करता है। हालांकि, उससे हर कोई पूछता है कि वह आयरन मैन बनना चाहता है।

इसमें ये भी दिखाया गया है कि पीटर पार्कर अपने क्लासमेट्स के साथ यूरोप ट्रिप पर जाता है और उसकी मुलाकात शील्ड के डायरेक्टर निक फ्यूरी से होती है। निक फ्यूरी पीटर को एक नए मिशन के लिए ले जाते हैं। हालांकि, इस फिल्म का विलेन कौन है ये दोनों ही ट्रेलर में साफ नहीं हुआ है।

इसे स्पाइडर मैन (Spider Man) के पहले पार्ट के डायरेक्टर जॉन वॉट्स ने निर्देशित किया है। स्पाइडर मैन के रोल में टॉम हॉलैंड हैं। इस पार्ट में एक्टक जैक गाईलेनहाल क्विंटिन बेक की भूमिका निभाते नजर आएंगे। गौरतलब हो कि साल 2016 में ‘कैप्टन अमेरिका द सिविल वॉर’ फिल्म से स्पाइडर मैन की मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स में एंट्री हुई थी।

कैप्टन नवाब: इमरान हाश्मी की फिल्म में एक्शन कोरियोग्राफी करेंगे स्पाइडरमैन 2 के एक्शन डायरेक्टर

वीडियो में देखिए मार्वल स्टूडियो के फिल्म एवेंजर्स:एंडगेम की 5 अनसुनी बातें…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।