SS Rajamouli: तलाकशुदा और एक बच्चे की मां को दिल दे बैठे थे एसएस राजामौली, पूरी फिल्मी है दोनों की लव स्टोरी

'बाहुबली' और 'आरआरआर' जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन करने वाले एसएस राजामौली (SS Rajamouli) आज एक सफल फिल्म निर्देशक में गिने जाते हैं.

SS Rajamouli Birthday: ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन करने वाले एसएस राजामौली (SS Rajamouli) आज एक सफल फिल्म निर्देशक में गिने जाते हैं. उन्होंने अपने दम पर देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी पहचान बनाई हैं. 10 अक्टूबर, आज एसएस राजामौली अपना जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में आइए आपको राजामौली के जीवन के अनछुए पहलुओं से रूबरू कराते हैं.

एसएस राजामौली (SS Rajamouli) ने अपने करियर की शुरुआत एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. राजामौली ने ईटीवी तेलुगू के एक शो में के.रघुवेंद्र राव के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की. राजामौली दक्षिण भारतीय स्क्रिप्ट राइटर के.वी विजयेंद्र प्रसाद और राजा नंदिनी के बेटे हैं. उनका परिवार फिल्मों से जुड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें:  Salman Khan: सलमान खान को जान से मारने का दिया था जिम्मा, पुलिस ने नाबालिक समेत अन्य को किया गिरफ्तार

साल 2001 में राजामौली ने छोटे पर्दे को छोड़ बड़े पर्दे का रुख कर लिया. उनकी पहली फिल्म जूनियर एनटीआर के साथ फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर 1’ थी, जो सफल रही. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया.

राजामौली की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं हैं. राजामौली का दिल पहले से ही शादीशुदा और एक बच्चे की मां रामा पर आया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजामौली और रामा काफी समय से एक-दूसरे को जानते थे और तलाक के समय राजामौली ने उनकी काफी मदद भी की थी. इसी बीच राजामौली को अपने प्यार का एहसास हुआ और उन्होंने रामा को प्रपोज कर दिया. रामा ने राजामौली के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया दोनों ने बेहद सादे अंदाज में कोर्ट मैरिज कर ली. राजामौली ने रामा के बेटे एसएस कार्तिकेय को अपनाया और एक लड़की मयूखा को भी गोद लिया है.

यह भी पढ़ें: शादी के चार महीने बाद ही मां बनीं नयनतारा, जुड़वां बच्चों का किया स्वागत, देखें फोटोज

बता दें कि एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की पत्नी रामा राजामौली भी एक फिल्मी परिवार से नाता रखती हैं. रामा ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ के संगीतकार और कजिन एमएम किरवानी की पत्नी श्रीवली की छोटी बहन हैं. रामा राजामौली पेशे से एक फेमस फैशन डिजाइनर हैं. उन्होंने एसएस राजामौली की फिल्म ‘सई’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. अब रामा फिल्मों में कॉस्ट्यूम डिजाइनर का काम करती हैं.

यह भी पढ़ें: HBD Rekha: पति की मौत के बाद उन्हें देखने तक नहीं गई थीं रेखा! लोगों ने दे दिया था नेशनल वैंप का खिताब

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

lakhantiwari :मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.