Sunidhi Chauhan Birthday: सुनिधि चौहान ने 12 साल की उम्र में गाया था पहला गाना, यहां देखिए उनके बेस्ट 5 सॉन्ग

बॉलीवुड की पॉपुलर प्लेबैक सिंगर सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan Birthday) का आज 36वां जन्मदिन है। सुनिधि चौहान की आवाज का जादू न सिर्फ इंडिया में बल्कि पूरी दुनिया में चला है। उनकी आवाज में गाए सभी गाने सुपरहिट होते हैं। वह संगीत की दुनिया का जाना-माना नाम है।

बॉलीवुड की पॉपुलर सिंगर सुनिधि चौहान। (फोटोः इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड की पॉपुलर प्लेबैक सिंगर सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan Birthday) का आज 36वां जन्मदिन है। सुनिधि चौहान की आवाज का जादू न सिर्फ इंडिया में बल्कि पूरी दुनिया में चला है। उनकी आवाज में गाए सभी गाने सुपरहिट होते हैं। वह संगीत की दुनिया का जाना-माना नाम है। उन्होंने 4 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। वह जब छोटी थी, परिवार और घर के कार्यक्रम में गाना गाया करती थीं। महज 12 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और फिल्म शास्त्र में एक गाना गाया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने नचले, रेस सांसों की, बीड़ी, धूम मचाले सहित सैंकड़ों गाने गाए। लेकिन यहां हम आपको उनके 5 सबसे हिट डांसिंग गाने के बारे में बता रहे हैं।

डांस पे चांस (Dance Pe Chance)
बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म रब ने बना दी जोड़ी का डांस पे चांस सबसे हिट गाना हुआ था। इस सॉन्ग को यूट्यूब पर अब 4 करोड़ से ज्यादा यानी 43,271,986 मिले हैं।

शीला की जवानी (Sheila ki Jawani)
अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म शीला की जवानी सॉन्ग काफी पॉपुलर हुआ। साल 2010 में आया ये सॉन्ग हर एक पार्टी में बजता था। इस सॉन्ग को बच्चों से लेकर बड़ों तक ने काफी एन्जॉय किया और इसकी बीट पर थिरके। इस सॉन्ग को यूट्यूब पर 12 करोड़ से ज्यादा यानी 125,305,105 व्यूज मिल चुके हैं।

कमली(Kamli)
सुनिधि चौहान के इस सॉन्ग पर कैटरीना कैफ का डांस काफी पॉपुलर हुआ। उनकी आवाज सुनने में काफी प्यारी लगी। साल 2013 में फिल्म धूम 3 का ये सॉन्ग हर किसी को पसंद आया। इस सॉन्ग में आमिर खान (Aamir Khan) भी थे। सॉन्ग को यूट्यूब पर 26 करोड़ से ज्यादा यानी 266,654,322 व्यूज मिल चुके हैं।

इंजन की सीटी (Engine ki Seeti)
फिल्म खूबसूरत के इंजन की सीटी सॉन्ग को सुनिधि चौहान के साथ रेसमी सतीश ने गाया। साल 2014 में आया ये सॉन्ग लोगों की जुबां पर चढ़ा। यह राजस्थान के फॉक सॉन्ग अंजुन की सीटी का हिंदी रीमेक था। सॉन्ग बहुत ही शानदार और फनी था। इस पर सोनम कपूर ने परफॉर्म किया था।

छान के मोहल्ला (Chhan Ke mohalla)
फिल्म एक्शन रिप्ले के छान के मोहल्ला सॉन्ग को सुनिधि चौहान के साथ ऋतु पाठक ने गाया। सुनिधि चौहान का ये सबसे बेस्ट गानों में एक गाना है। इस सॉन्ग पर ऐश्वर्या राय बच्चन ने परफॉर्म किया था। इस सॉन्ग को यूट्यूब पर 1 करोड़ से भी ज्यादा यानी 10,089,796 व्यूज मिल चुके हैं।

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।