Sunil Dutt Birthday: सुनील दत्त के बर्थडे पर भावुक हुए संजय दत्त, ये तस्वीर शेयर कर लिखी दिल छू लेने वाली बात

बॉलीवुड एक्टर सुनील दत्त का आज जन्मदिन (Sunil Dutt Birthday) है। 'दत्त साहब' के बर्थडे पर उन्हें याद कर संजय दत्त (Sanjay Dutt) भावुक हो गए। उन्होंने पिता और बहन के साथ अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर की है और लिखा है?

पिता सुनील दत्त को याद कर संजय दत्त ने एक तस्वीर शेयर की है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बीते जमाने के सदाबहार बॉलीवुड एक्टर सुनील दत्त का आज जन्मदिन (Sunil Dutt Birthday) है। समूची फिल्म इंडस्ट्री उन्हें ‘दत्त साहब’ कहकर बुलाया करती थी। ‘दत्त साहब’ आज अगर इस दुनिया में होते तो आज वह परिवार के साथ अपना 90वां जन्मदिन मना रहे होते। पिता के बर्थडे पर उन्हें याद कर संजय दत्त भावुक हो गए। उन्होंने पिता और बहन नम्रता दत्त के साथ अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर की है और लिखा है, ‘हैप्पी बर्थडे डैड। आई मिस यू।’

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त का जन्म 6 जून, 1929 को पंजाब के झेलम जिला स्थित खुर्दी नामक गांव (वर्तमान में यह गांव पाकिस्तान में है) में हुआ था। बचपन में उनके परिजनों ने उनका नाम बलराज रखा था। वह किशोरावस्था से अभिनेता बनने का ख्वाब देखने लगे थे। इसी चाहत में उन्होंने काफी संघर्षों का सामना किया था। सुनील दत्त (Sunil Dutt Movies) ने बस डिपो में बतौर चेकिंग क्लर्क भी काम किया था। इसके एवज में उन्हें 120 रुपये की तनख्वाह मिलती थी।

संजय दत्त ने पिता सुनील दत्त और बहन नम्रता दत्त के साथ अपने बचपन की यह तस्वीर शेयर की है…

सुनील दत्त ने रेडियो सिलोन में भी काम किया था। उन्होंने मुफलिसी के दौर का सामना करते हुए बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई। उन्होंने साल 1955 में ‘रेलवे प्लेटफॉर्म’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में असली पहचान उन्हें ‘मदर इंडिया’ (Sunil Dutt Mother India Film) से मिली थी। इस फिल्म में उनका रोल ‘एंटी हीरो’ था। फिल्म में उनका किरदार हीरो पर भारी पड़ता नजर आया था। सुनील दत्त ने तीन नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए थे। यह सफल अभिनेता के साथ-साथ एक कुशल राजनीतिज्ञ भी थे। वह कांग्रेस सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे थे।

नरगिस दत्त के जन्मदिन पर मां को याद कर संजय दत्त ने लिखी ये बात

माधुरी दीक्षित के नाम पर शरमा गए संजय दत्त, देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।